होम /न्यूज /तकनीक /सैमसंग यूजर्स के लिए बुरी खबर! इस फोल्डेबल स्मार्टफोन पर नहीं मिलेगा एंड्रॉयड अपडेट

सैमसंग यूजर्स के लिए बुरी खबर! इस फोल्डेबल स्मार्टफोन पर नहीं मिलेगा एंड्रॉयड अपडेट

गैलेक्सी फोल्ड को नहीं मिलेगा अपडेट

गैलेक्सी फोल्ड को नहीं मिलेगा अपडेट

सैमसंग फोल्डेबल फोन इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए बुरी खबर है. कंपनी अब Galaxy Fold model के लिए Android Update ज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सैमसंग Galaxy Fold model के लिए एंड्रॉयड अपडेट नहीं देगी.
फिलहाल फोल्डेबल डिवाइस अब एंड्रॉयड 12 ओपरेटिंग सिस्टम पर चलता है.
कंपनी ने इसे 2019 में आउट-ऑफ-द-बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई के साथ लॉन्च किया था.

नई दिल्ली. सैमसंग बाजार में फोल्डेबल स्मार्टफोन मॉडल लॉन्च करने वाले पहले ब्रांडों में से एक था. कंपनी ने तीन साल पहले अपने गैलेक्सी फोल्ड फोन को लॉन्च किया था. अब कंपनी ने फोन के लेकर कहा है कि वह अपने Galaxy Fold model के लिए एंड्रॉयड अपडेट जारी नहीं करेगी. इससे फोन यूज करने वाले ग्राहकों को झटका लग सकता है. बता दें कि कंपनी ने 2019 में आउट-ऑफ-द-बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई के साथ फोन को लॉन्च किया था. इसके बाद से दक्षिण कोरियाई कंपनी फोन के लिए अपडेट जारी करती रही है.

कंपनी का पहला फोल्डेबल डिवाइस अब एंड्रॉयड 12 ओपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. हालांकि, अब कंपनी सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के लिए ओएस अपडेट की पेशकश नहीं करेगी. इसका मतलब है कि डिवाइस को एंड्रॉयड 13 ओएस आधारित वन यूआई 5.0 अपडेट नहीं मिलेगा.

तीन साल तक अपडेट देती है कंपनी
इसके साथ ही यह कंपनी का एकमात्र फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा, जिसे Android 12 के बाद कोई अपडेट नहीं मिलेगा. सैमसंग आमतौर पर अपने डिवाइस पर तीन साल का ओएस अपडेट के साथ एक और साल के सिक्योरिटी पैच देती है. चूंकि गैलेक्सी फोल्ड को तीन साल के अपडेट मिल चुके हैं, इसलिए अब इसे बड़ा अपग्रेड नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़ें- iPhone से लेकर iPad तक महंगे हुए Apple के ये प्रोडक्ट्स, 6000 रुपये तक बढ़े दाम, देखें प्राइस लिस्ट

मिलते रहेंगे सॉफ्टवेयर अपडेट
वहीं, 2021 और 2022 में लॉन्च हुए ग्लैक्सी जेड फोल्ड और गैलेक्सी जेड फ्लिप फोन मॉडल अभी भी अगले साल एंड्रॉयड 14 अपडेट के लिए पात्र होंगे. उल्लेखनीय है कि फोल्डेबल डिवाइस को भले ही Android 12 के बाद कोई बड़ा अपडेट नहीं मिलेगा, लेकिन इसका मतलब यह नही हैं कि इस डिवाइस के लिए सभी सॉफ़्टवेयर अपडेट समाप्त हो गए हैं.

एक साल का सिक्योरिटी पैच बाकी
फोन के अभी भी एक साल का सिक्योरिटी पैच मिलना बाकी है और Android 13 के रिलीज होने का मतलब यह नहीं है कि Android 12 ओएस पुराना हो गया है, इसलिए मौजूदा गैलेक्सी फोल्ड यूजर्स को यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि उनका फोन पुराना हो गया है.

Tags: Android, Samsung, Tech news, Tech News in hindi, Technology

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें