अपना शहर चुनें

States

Bajaj Pay: यूजर्स को मिलेगा एक और डिजिटल पेमेंट ऑप्शन, Bajaj Finance लॉन्च करेगी बजाज पे ऐप

Bajaj Pay ऐप यूजर्स को यूपीआई, पीपीआई, ईएमआई कार्ड और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट की सुविधा उपलब्ध कराएगा.
Bajaj Pay ऐप यूजर्स को यूपीआई, पीपीआई, ईएमआई कार्ड और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट की सुविधा उपलब्ध कराएगा.

डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र में अब बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) भी उतरने जा रही है. कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि कंपनी यूजर्स के लिए डिजिटल पेमेंट ऐप बजाज पे (Bajaj Pay) वित्त वर्ष 2020-21 का तौथी तिमाही में लॉन्च करेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) का विस्तार तेजी से हो रहा है. इस क्षेत्र में पहले से ही दिग्गज कंपनियां पेटीएम (Paytm), फोनपे (Phonepe), गूगल पे (Google Pay), अमेजन पे (Amazon Pay) आदि मौजूद हैं. अब बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) ने इस वित्त वर्ष के अंत तक यानी मार्च, 2021 से पहले डिजिटल पेमेंट ऐप बजाज पे (Bajaj Pay) लॉन्च करने का ऐलान किया है.

वित्त वर्ष 2020-21 का तौथी तिमाही में लॉन्च होगी Bajaj Pay
बजाज फाइनेंस ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि कंपनी यूजर्स के लिए डिजिटल पेमेंट ऐप बजाज पे वित्त वर्ष 2020-21 का तौथी तिमाही में लॉन्च करेगी. यह ऐप यूजर्स को यूपीआई, पीपीआई, ईएमआई कार्ड और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट की सुविधा उपलब्ध कराएगा. इसके अलावा कंपनी अपने मर्चेंट्स के लिए भी बजाज पे ऐप डेवलप करेगी.

ये भी पढ़ें- Budget 2021: टैक्सपेयर्स को झटका दे सकती हैं वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण, टैक्‍स स्लैब में बदलाव की उमीद नहीं
5 प्रोपरायटी मार्केटप्लेस भी बनाएगी बजाज फाइनेंस


बजाज पे ऐप के अलावा कंपनी अपने ग्रुप ऑफ कंपनीज के लिए 5 प्रोपरायटी मार्केटप्लेस (Proprietary marketplaces) बना रही है. इनमें ईएमआई स्टोर (EMI Store), इंश्योरेंस मार्केटप्लेस (Insurance Marketplace). इंवेस्टमेंट मार्केटप्लेस (Investment Marketplace), बीएफ हेल्थ (BF Health) और ब्रोकिंग ऐप (Broking App) शामिल हैं. इसके अलावा कंपनी 25 दूसरे ऐप इकोसिस्टम्स से पार्टनरशिप करने जा रही है, ताकि अपने कस्टमर्स को उनके जरूरत की सभी सर्विसेज और प्रोडक्ट्स उपलब्ध हो सके.

ये भी पढ़ें- SBI में है खाता तो फटाफट अपडेट करा दें Pan Card की डिटेल्स, नहीं तो इस ट्रांजेक्शन में हो सकती है परेशानी

ये 4 ऐप भी डेवलप कर रही कंपनी
बजाज फाइनेंस ने कहा कि कंपनी अगली तिमाही में अपने बिजनेस को ट्रांसफॉर्म करने के लिए 4 प्रोडक्टिविटी ऐप्स डेवलप कर रही है जिनके नाम सेल्स वन ऐप (Sales One app), मर्चेंट ऐप (Merchant app) कलेक्शंस ऐप (Collections app) और पार्टनर ऐप (Partner app) हैं. कंपनी ने कहा कि इन ऐप्स के कर्मचारियों की कार्य क्षमता तो बढ़ेगी ही, साथ ही मई 2021 तक इनसे चैनल पार्टनर्स और मर्चेंट इकोसिस्टम की कार्यकुशलता भी बढ़ जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज