लाइव टीवी

Flipkart से मोबाइल मंगाना पड़ा महंगा, 94 हजार रुपये में मिला नकली iPhone 11 Pro


Updated: December 16, 2019, 2:29 AM IST
Flipkart से मोबाइल मंगाना पड़ा महंगा, 94 हजार रुपये में मिला नकली iPhone 11 Pro
अक्सर महंगे सामानों को ऑनलाइन मंगाने पर नकली सामान की डिलीवरी कर दी जाती है. इसलिए हमेशा सामान मिलने पर प्रॉपर तरीके से चेक कर लें.

रजनीकांत के अनुसार जब उन्होंने iPhone 11 Pro का बॉक्स खोला तो देखा कि उसका कैमरा और स्क्रीन नकली था. यहां तक कि उसका सॉफ्टवेयर भी iOS नहीं था.

  • Last Updated: December 16, 2019, 2:29 AM IST
  • Share this:
ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसी खबरें आती रहती हैं  कि जब किसी शख्स ने ऑनलाइन कोई सामान ऑर्डर किया और उसे नकली सामान की डिलीवरी कर दी गई . इसी तरह का एक मामला सामने आया है, जिसमें शख्स ने ऐपल आईफोन 11 प्रो (Apple iPhone 11 Pro) ऑर्डर किया था, लेकिन उसे नकली फोन डिलीवर कर दिया गया. घटना बैंगलुरू की है.

इंटरनेशनल बिज़नेस टाइम्स के मुताबिक बैंगलुरू के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर रजनीकांत कुश्वाह ने फ्लिपकार्ट से iPhone 11 Pro ऑर्डर किया था, जिसकी कीमत 93,900 रुपये थी. उन्होंने सारे पैसों का पेमेंट भी पहले ही कर दिया था. रजनीकांत के अनुसार जब उन्होंने बॉक्स खोला तो देखा कि उसका कैमरा और स्क्रीन नकली था. यहां तक कि उसका सॉफ्टवेयर भी iOS नहीं था.

फोन को देखने से ही पता लगता है कि डिलीवर किया गया फोन ओरिजिनल नहीं है. ध्यान से देखने पर पता चलता है कि रजनीकांत को जो फोन डिलीवर किया गया है उसके पीछे लगे कैमरे में सिल्वर लाइनिंग है जबकि ऐपल द्वारा लॉन्च किए गए ओरिजिनल फोन में यह पूरी तरह से फोन के पीछे के पार्ट से मिला हुआ दिखता है.

Photo Courtesy: IBT


अभी तक नहीं हुआ है रिप्लेसमेंट-
इस घटना के बाद रजनीकांत ने फ्लिपकार्ट को संपर्क किया. कंपनी ने उन्हें आश्वासन दिया कि फोन को रिप्लेस कर दिया जाएगा, लेकिन उनके अनुसार खबर लिखे जाने तक ऐसा नहीं किया गया था. यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की घटना हुई है, न ही पहली बार है जब किसी को नकली फोन की डिलीवरी की गई हो. पिछले साल इसी तरह की एक घटना में ऐक्टर नकुल को फ्लिपकार्ट से नकली iPhone XS MAX डिलीवर किया गया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 8:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर