• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA GAME CAN BE PLAYED ON SMALL SMARTPHONES RUN ON 2GB RAM 5 1 1 ANDROID SYSTEM AAAQ

Battlegrounds Mobile इंडिया गेम को मिलेगा PUBG वाला बैग, कम RAM वाले सस्ते फोन में भी चलेगा गेम

Battlegrounds Mobile India को लेकर काफी चर्चा चल रही है.

क्राफ्टन ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर इस गेम से जुड़ी एक फोटो शेयर की है, जिसमें एक बैगपैक दिखाई दे रहा है जो PUBG मोबाइल की तरह दिखता है.

  • Share this:
    भारत में PUBG इंडिया को पिछले साल बैन कर दिया गया था. PUBG गेम डेवलपर कंपनी Krafton अपने नए गेम Battlegrounds Mobile इंडिया को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. हालांकि कंपनी की तरफ से अभी इस गेम के लॉन्च की तारिख का खुलासा नहीं किया गया है. कंपनी ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर इस गेम से जुड़ी एक फोटो शेयर की है, जिसमें एक बैगपैक दिखाई दे रहा है जो PUBG मोबाइल की तरह दिखता है.

    कंपनी ने जिस बैगपैक की फोटो शेयर शेयर की है, वैसा ही बैगपैक PUBG मोबाइल गेम के लेवल 3 में देखने को मिलता था. इसमें प्लेयर्स अपने लिए बंदूक, गोलियां, First Aid किट और इंजेक्शन आदि रखते थे.

    (ये भी पढ़ें- PUBG फैंस के लिए गुड न्यूज़! लीक हुई Battlegrounds Mobile India की लॉन्चिंग डेट, जानें कब से खेल सकते हैं!)  

    गेम के लेवल 1 और लेवल 2 में भी सामान रखने के लिए प्लेयर्स को बैग मिलता था, लेकिन लेवल 3 में मिलने वाले इस बैग का साइज सबसे बड़ा होता था. कंपनी के नए गेम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में भी कुछ इसी तरह के बैगपैक का प्लेयर्स इस्तेमाल कर पाएंगे.

    नए गेम में होगी इन फोन की ज़रुरत
    गूगल प्ले स्टोर पर इस नए गेम की लिस्टिंग में जानकारी दी गई है कि इस गेम को स्मार्टफोन पर खेलने के लिए यूज़र के पास स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 5.1.1 या इससे ज़्यादा का ऑपरेटिंग सिस्टम होना चाहिए. इसके साथ फोन में कम से कम 2GB RAM का होना ज़रूरी है.

    (ये भी पढ़ें- काफी सस्ता हुआ 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला बजट 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 120Hz का डिस्प्ले और दमदार स्पीकर)

    मतलब इस नए गेम को खेलने के लिए यूज़र को ज्यादा महंगे या हाईटेक फोन की ज़रूरत नहीं होगी. बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया का प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर 18 मई से शुरु हो गया है.

    उठी थी नए गेम को बैन करने की मांग  
    जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश से विधायक Ninong Ering ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख कर Battlegrounds Mobile इंडिया को बैन करने की मांग की थी. उन्होंने इस गेम को भारत की सुरक्षा और यूज़र की प्राइवेसी के लिए खतरा बताया था. इसके साथ ही उनका कहता था कि ये नया गेम सिर्फ PUBG मोबाइल गेम की री-लॉन्चिंग है.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: