• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA NEW TEASER RELEASE WILL GET PUBG GAME UAZ JEEP ERANGEL MAP KNOW LAUNCHING DATE FEATURES AAAQ

Battlegrounds Mobile India गेम का नया टीज़र हुआ रिलीज़! मिलेगी PUBG वाली UAZ Jeep

Battlegrounds Mobile India का नया टीज़र जारी हुआ है.

Battleground मोबाइल इंडिया का एक नया टीज़र सामने आया है जिसमें PUBG की UAZ जीप और एरंगेल मैप को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है...

  • Share this:
    बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) का प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर शुरू हो गया है इस गेम को भारत में जून के तीसरे हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है. Battleground मोबाइल इंडिया का एक नया टीज़र सामने आया है जिसमें PUBG की UAZ जीप और एरंगेल मैप का उल्लेख हुआ है. 15 सेकेंड के इस वीडियो को गेम के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है, जिसने हाल ही में 40 लाख सब्सक्राइबर्स को पार किया है. Battleground मोबाइल इंडिया पबजी मोबाइल का इंडियन वर्जन है जिसे चीनी कंपनी टेनसेंट के साथ संबंध के कारण पिछले साल सितंबर में प्रतिबंधित कर दिया गया था.

    इस बार Battleground मोबाइल इंडिया को दक्षिण कोरियाई डेवलपर Krafton द्वारा रिलीज़ किया जा रहा है. PUBG मोबाइल ने मोबाइल गेमर्स के लिए बैटल रॉयल शैली को पॉपुलर बनाया और अत्यधिक लोकप्रिय Erangel मैप को भी इंट्रड्यूस किया. इस लार्ज मैप मे विभिन्न प्लेसेज़ और गेमप्ले के ऑपर्चुनिटी सामिल है.

    (ये भी पढ़ें- 7 हज़ार रुपये सस्ता मिल रहा है Xiaomi का मिड-रेंज Mi स्मार्टफोन, मिलेगा 144Hz डिस्प्ले और 8K वीडियो)

    इस बड़े मैप को पार करने के लिए, ऐसे कई vehicles हैं जो खेल में रैनडमली पाए जा सकते हैं. इन वेहिकलस में से एक हैं UAZ जीप. ये एक बार में चार प्लेयर्स को बैठा सकता है, जिसका अर्थ है कि एक स्क्वाड एक UAZ का उपयोग करके मैप को जल्दी से पार कर सकता है.

    मिलेगा Erangel मैप
    UAZ के साथ-साथ Erangel मैप को अब Battleground मोबाइल इंडिया के टीज़र मे दिखाया गया हैं. दिलचस्प बात ये है कि टीज़र में मैप का नाम ‘Erangel’ लिखा हुआ है, न कि  ‘Erangle’ जो कि पिछले टीज़र, जिसमे ‘Erangle’ वाला पोस्टकार्ड दिखाया गया था, से नया नाम होने की उम्मीद थी.

    (ये भी पढ़ें- खुशखबरी! BSNL के सस्ते प्लान में अब 1 नहीं हर दिन मिलेगा 2GB डेटा, 90 दिनों के लिए पाएं फ्री कॉलिंग भी)

    क्राफ्टन ने अभी भी  Battleground मोबाइल इंडिया के लिए रिलीज की डेट शेयर नहीं की है, लेकिन अटकलें हैं कि यह गेम देश में 18 जून को लॉन्च हो सकता है. Google Play store पर प्री-रजिस्ट्रेशन होने के ठीक एक महीने बाद इस डेट को गेम रिलीज़ किया जाएगा. हालांकि, डेवलपर ने अभी तक ऑफिशियली रिलीज़ की तारीख साझा नहीं की है, इसलिए प्रशंसकों को प्रतीक्षा करना होगा.

    Battleground मोबाइल इंडिया में अनिवार्य रूप से PUBG मोबाइल के समान ही गेमप्ले है. PUBG मोबाइल को पिछले साल सितंबर में 117 अन्य ऐप्स के साथ भारत में बैन कर दिया गया था. यह देखते हुए कि देश में बैटल रॉयल शैली कितनी पॉपुलर हैं, तब से इसको डेवलप करने वाली कंपनी Krafton भारत में इसे फिर से लॉन्च करने के लिए संघर्ष कर रही है.
    First published: