Home /News /tech /

Battlegrounds Mobile India के प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए ये है लिंक, एंड्रॉयड यूज़र्स को मिल रहा है रिवॉर्ड

Battlegrounds Mobile India के प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए ये है लिंक, एंड्रॉयड यूज़र्स को मिल रहा है रिवॉर्ड

Battlegrounds Mobile India  को लेकर काफी चर्चा चल रही है.

Battlegrounds Mobile India को लेकर काफी चर्चा चल रही है.

Battlegrounds Mobile India का रेजिस्ट्रेशन गूगल प्ले ऐप स्टोर के ज़रिये शुरू होगा. जानें कैसे आप भी कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन. कंपनी के मुताबिक 18 साल से कम उम्र के यूज़र्स के लिए कई खास उपाय किए गए हैं.

    Battlegrounds Mobile India Pre-Registration: भारत में पबजी (PUBG) खेलने वाले फैंस इस गेम के इंडियन वर्ज़न 'बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया' (Battlegrounds Mobile India) का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं और प्लेयर्स का थोड़ा सा इंतज़ार आज यानी 18 मई को खत्म हो रहा है. आज से यूज़र्स इस गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे, जो कि गूगल प्ले ऐप स्टोर के ज़रिये शुरू हो गया है.

    जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल इस गेम के लिए सिर्फ एंड्रॉयड यूज़र्स ही रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे और कंपनी ने अभी ये स्पष्ट नहीं किया है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया iOS पर चलने वाले डिवाइस पर आएगा या नहीं.

    कंपनी ने बताया है कि प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले फैंस स्पेसिफिक रिवॉर्ड्स क्लेम कर सकेंगे. ये रिवॉर्ड्स सिर्फ भारतीय प्लेयर्स के लिए होंगे. प्री-रजिस्टर करने के लिए यूज़र्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर ‘Pre Register’ बटन पर क्लिक करना होगा. ये है लिंक- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.pubg.imobile

    गेम लॉन्च होने पर क्लेम करने के लिए रिवॉर्ड अपने आप मिल जाएंगे. पबजी मोबाइल की तरह ही यह गेम भी सभी यूजर्स के लिए फ्री होगा.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते में मिल रहे हैं 1.5 टन के दमदार AC! लिस्ट में सैमसंग, Voltas, Carrier जैसी ब्रैंड शामिल)

    Screenshot: गूगल प्ले स्टोर.
    Screenshot: गूगल प्ले स्टोर.


    पबजी की तरह इसमें भी होगा सैनहोक मैप
    इस गेम में कुछ बदलाव किए गए हैं. इसमें कंपनी की ओर से हाल ही में पेश किया गया पॉपुलर सैनहोक मैप शामिल होगा. सैनहोक को पबजी मोबाइल में सितंबर 2018 में जोड़ा गया था. कंपनी ने इसकी झलक अपने फेसबुक पेज पर दिखाई है, जिससे ये कंफर्म हो गया है कि इसमें भी पबजी की तरह सैनहोक मैप दिया जाएगा.

    जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण कोरिया की क्राफ्टन ने पबजी इंडिया के दोबारा प्रोडक्शन के लिए चीन की टेनसेंट गेम्स के साथ अपनी पार्टनरशिप तोड़ दी थी. क्राफ्टन ने नई गेम के लिए एक अलग वेबसाइट बनाई है. क्राफ्टन ने बताया कि गेम खेलने वाले आउटफिट्स जैसे इन-गेम इवेंट्स और अन्य टूर्नामेंट्स का भी मजा ले सकेंगे.

    (ये भी पढ़ें- Jio के बेहद सस्ते प्लान! सिर्फ 39 रुपये और 69 रुपये में पाएं फ्री कॉलिंग और इंटरनेट डेटा, जानें कितनी है वैलिडिटी)

    18 साल से कम उम्र वाले ध्यान दें
    कंपनी के अनुसार 18 साल से कम उम्र के यूज़र्स के लिए कई खास उपाय किए गए हैं. उन्हें गेम खेलने के लिए पेरेंट्स की इजाजत की ज़रूरत पड़ेगी. 18 साल से कम उम्र वाले यूजर्स को गेम खेलने के लिए अपने पेरेंट्स का नम्बर देना पड़ेगा. Krafton ने जोर देकर कहा है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को भारतीय गेम लवर्स के लिए खास तरीके से तैयार किया गया है और जल्द ही कंपनी इसे लॉन्च करने वाली है.undefined

    Tags: Battlegrounds Mobile India, Pubg, PUBG BAN, PUBG INDIA

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर