• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA PRE REGISTRATIONS BEGIN MAY 18 FOR PUBG MOBILE FANS TECH NEWS AMDM

पबजी के हैं शौकीन तो हो जाएं तैयार! इस तारीख को होगा बैटलग्राउंड्स के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन

सितंबर 2020 में पबजी मोबाइल इंडिया पर बैन लगा दिया था

PUBG को डेवलॅप करने वाली गेमिंग कंपनी Krafton ने पिछले हफ्ते भारत में PUBG का इंडियन वर्जन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battleground mobile India) को लॉन्च करने की घोषणा की थी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पबजी (PUBG) बैन होने के बाद से इसके दोबारा वापस भारत में आने का इंतजार कर रहे लाखों गेम लवर्स के लिए यह अच्छी खबर है. पबजी मोबाइल इंडिया जो कि बैन लगने के बाद बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) हो गया था, जल्द ही अपने गेम बैटलग्राउंड्स (Battlegrounds) के लिए प्री रजिस्ट्रेशन (Pre registration) शुरू करने जा रहा है. यह रजिस्ट्रेशन 18 मई से शुरू होंगे. 


    प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले ऐप स्टोर (Google Play) के जरिए शुरू होगा. इसके लिए यूजर्स को "प्री-रजिस्टर" बटन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद गेम लॉन्च के दौरान रिवॉर्ड्स ऑटोमैटिकली क्लेम के लिए उपलब्ध हो जाएंगे. पबजी मोबाइल इंडिया की तरह ही बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को फ्री में खेला जा सकेगा. इस गेम में कुछ बदलाव किए गए हैं. इसमें कंपनी की ओर से हाल ही में पेश किया गया लोकप्रिय सैनहोक मैप शामिल होगा. सैनहोक को पबजी मोबाइल में सितंबर 2018 में जोड़ा गया था. हलांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया iOS पर चलने वाले डिवाइस पर आएगी या नहीं. वास्तविक पबजी मोबाइल एंड्रॉयड और iOS दोनों पर पसंद की जाती थी.


    चीन की टेनसेंट गेम्स के साथ अपनी पार्टनरशिप तोड़ दी थी


    दक्षिण कोरिया की क्राफ्टन ने पबजी इंडिया के दोबारा प्रोडक्शन के लिए चीन की टेनसेंट गेम्स के साथ अपनी पार्टनरशिप तोड़ दी थी. क्राफ्टन ने नई गेम के लिए एक अलग वेबसाइट बनाई है. क्राफ्टन ने बताया कि गेम खेलने वाले आउटफिट्स जैसे इन-गेम इवेंट्स और अन्य टूर्नामेंट्स का भी मजा ले सकेंगे. हालांकि, गेम के जरिए इंटरनेशनल पबजी मोबाइल इवेंट्स में हिस्सा लेने वालों को यह जानकर धक्का लगेगा कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया केवल भारत में खेलने के लिए उपलब्ध होगी. 


    ये भी पढ़ें - Clubhouse को टक्कर देने आया भारतीय Fireside, लॉन्च के एक हफ्ते में एक लाख से ज्यादा डाउनलोड




    सितंबर 2020 में लगा था पबजी मोबाइल इंडिया पर बैन 


    क्राफ्टन का कहना है कि वह डेटा कलेक्ट करने से जुड़े भारत के सभी नियम और कानूनों का पालन करेगी. देश की ऑनलाइन सुरक्षा को खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने सितंबर 2020 में पबजी मोबाइल इंडिया पर बैन लगा दिया था. इसके साथ ही सरकार ने टिकटॉक जैसी बहुत सी अन्य ऐप्स पर भी रोक लगाई थी.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: