जानें इस सुपर ऐप के बारे में, जहां वाॅट्सएप और टेलीग्राम समेत मैसेजिंग ऐप्स मिलेंगे एक ही जगह, ऐसे करें इस्तेमाल

beeper

beeper

हम सभी के मोबाइल फोन में कई ऐसे मैसेजिंग ऐप्स हैं जिन्होंने हमारे फोन्स के साथ साथ हमारे दिमाग में भी अपनी एक जगह बनाई है. फोन कि लॉक्ड स्क्रीन पर आप अधिकतर समय ओवरलोडेड नोटिफिकेशन देखते होंगे जो वाॅट्सएप, सिग्नल, टेलीग्राम, फेसबुक मैसेंजर, ऐपल iMessage, स्लैक, स्काइप, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे मैसेजिंग ऐप्स से प्राप्त होते है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 2:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हम सभी के मोबाइल फोन में कई ऐसे मैसेजिंग ऐप्स हैं जिन्होंने हमारे फोन्स के साथ साथ हमारे दिमाग में भी अपनी एक जगह बनाई है. फोन कि लॉक्ड स्क्रीन पर आप अधिकतर समय ओवरलोडेड नोटिफिकेशन देखते होंगे जो वाॅट्सएप, सिग्नल, टेलीग्राम, फेसबुक मैसेंजर, ऐपल iMessage, स्लैक, स्काइप, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे मैसेजिंग ऐप्स से प्राप्त होते है. अलग अलग ऐप से मैसेज रिसीव करना और कम्युनिकेशन करना काफी हेक्टिक हो जाता है. ऐसे में हर व्यक्ति यही चाहता है कि कोई ऐसा ऐप हो जो इन सभी मैसेजिंग ऐप्स को एक साथ एक विंडो में रख सके ताकि उन्हें एक ऐप से दूसरे ऐप में जाना या मैसेज स्किप न करना पड़े और चीज़ो को शार्ट करे. तो बता दें कि बीपर एक ऐसा ही सुपर ऐप है, जिसका हम सभी को इंतज़ार था और केवल 10 डॉलर पे करने से आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते है.

10 डॉलर प्रतिमाह चार्ज किया जायगा

इस साल कि शुरुआत में जब बीपर ऐप के आने कि घोषणा की गयी तभी से यह सबकी वेटलिस्ट में जुड़ गया था. बताया गया था कि बीपर को यूजर नेम रिज़र्व ऑप्शन के साथ लाया जायगा और यह पूरा हुआ. इस सप्ताह अंत में बीपर ने अपने सभी यूजर को पेर्सनलिज़्ड लिंक के साथ रजिस्ट्रेशन ईमेल भेजा है जिसमे ये बताया गया है कि इस सुविधा के लिए 10 डॉलर प्रतिमाह चार्ज किया जायगा. ईमेल में बताया गया है कि आप क्रेडिट कार्ड डिटेल्स अभी साझा कर सकते है किन्तु पैसे बीपर पर आपके यूजर नेम सर्विस शुरू होने के बाद ही अकाउंट से काटे जायेंगे. Signup चार्ज 10 डॉलर एंड्राइड और iPhone दोनों ही मोबाइल यूजर के लिए समान है. यहां आप एडवांस में पूरे वर्ष के लिए भी भुगतान कर सकते है जिसका सब्सक्रिप्शन चार्ज 120 डॉलर होगा और आप बीपर के गुड कंस्यूमर लिस्ट में शामिल हो सकते है. किन्तु नए चलन में आये इस ऐप के लिए हम आपको सलाह देंगे कि आप पहले केवल एक महीने का सब्सक्रिप्शन ही ले.

ये भी पढ़ें- Gold Rate Today: आज इतनी हो गई 10 ग्राम की सोने की कीमत, जानिए आपके शहर में क्या है गोल्ड का रेट?
बीपर इस्तेमाल करने का प्रमुख कारण

अब हम आपको बताना चाहते है कि 10 डॉलर पे करने से आपको क्या मिलेगा और हम आपको बीपर को इस्तेमाल करने की सलाह क्यों दे रहे है . बीपर इस्तेमाल करने का प्रमुख कारण है कि यह आपके सभी मैसेजिंग ऐप को एक ही स्थान पर एक साथ लाता है. बीपर अपने आप में कोई मैसेजिंग ऐप नहीं है बल्कि यह सभी मैसेजिंग ऐप्स को एक ही छत के नीचे ले आता है और आप सभी लिंक किए गए एक ही ऐप से सभी चैट को पढ़ने और जवाब देने का काम कर सकते है. अब आप एक ऐप के भीतर वाॅट्सएप, सिग्नल, टेलीग्राम, फेसबुक मैसेंजर, ऐपल आईमैसेज, स्लैक, स्काइप, ट्विटर, इंस्टाग्राम, एंड्रॉइड मैसेज, आईआरसी, मैट्रिक्स, डिस्कॉर्ड और बीपर नेटवर्क ला सकते हैं. बीपर बहुत लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में अपनी लोकप्रियता को बढ़ा रहा है.

ये भी पढ़ें- Jio का सबसे सस्ता प्लान! सिर्फ 3.5 रु में 1 GB डेटा और भी कई बेनिफिट्स, जानें डिटेल्स..



बीपर एक मल्टी प्लेटफार्म ऐप है

बीपर का कहना है कि यूजर नेम रजिस्टर होने के बाद आपका प्रतीक्षा समय शुरू होता है. हर सप्ताह वे ज्यादा से ज्यादा लोगो को बीपर का इस्तेमाल करने के लिए invite करेंगे. अपनी बरी आने पर आपको अपना अकाउंट सेट करने और बीपर इस्तेमाल करने के लिए 30 दिनों का समय दिया जायगा. यदि ये टेस्टिंग विफल रहती है तो यूजर नेम दोबारा रजिस्टर किया जायगा. बीपर एक मल्टी प्लेटफार्म ऐप है, और ऐपल आईफोन, आईपैड, एंड्रॉइड फोन, ऐपल मैकओएस डिवाइस, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज कंप्यूटिंग डिवाइस और लिनक्स के लिए उपलब्ध है.कहा जा रहा है कि, एंड्रॉइड फोन पर काम करने के लिए iMessage को कुछ निफ्टी वर्क की जरुरत है. बीपर इनबॉक्स में फ़िल्टर ऑप्शन अवेलेबल होगा जिसमे आप स्नूज़ और आर्काइव मैसेज को भी आसानी से सर्च कर पायंगे.बीपर के डेवलपर्स का कहना है कि इस समय कोई मुफ्त सब्सक्रिप्शन नहीं है, हालाँकि इस साल के अंत में ट्रायल ऑप्शन शुरू करने की योजना है. बीपर यूजर के लिए एक अच्छी खबर यह भी है कि बीपर को अगले ऐप अपडेट के साथ एक डार्क मोड भी मिल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज