• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Realme से लेकर Redmi तक ये हैं 4 कैमरे वाले शानदार स्मार्टफोन्स, कीमत 10 हज़ार से कम

Realme से लेकर Redmi तक ये हैं 4 कैमरे वाले शानदार स्मार्टफोन्स, कीमत 10 हज़ार से कम

4 कैमरे वाले बजट स्मार्टफोन की लिस्ट में कई शानदार फोन हैं.

4 कैमरे वाले बजट स्मार्टफोन की लिस्ट में कई शानदार फोन हैं.

अगर आप 10 हज़ार से कम कीमत में 4 कैमरे वाला फोन तलाश रहे हैं तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही फोन के बारे में जिनकी कीमत 10,000 से भी कम ज़रूर है, मगर फीचर्स के मामले में ये धांसू स्मार्टफोन्स हैं.

  • Share this:

    फोन खरीदते समय सबसे पहले हम अपने बजट को ध्यान में रखते हें. कीमत के साथ-साथ हम फोन के फीचर्स को देखते हैं. लेकिन कई बार हमे ये लगता है कि बजट रेंज के फोन अच्छे फीचर्स के साथ नहीं आते हैं. तो हम बता दें कि ऐसा नहीं है, क्योंकि अब कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए कम कीमत में ज़्यादा फीचर्स दे रही हैं. अगर आप भी कोई ऐसा फोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, जिसकी कीमत 10 हज़ार के अंदर हो, और फीचर्स के मामले में इसके साथ कोई समझौता न किया गया हो, तो हम बताएंगे कई ऑप्शंस. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही फोन के बारे में जिनकी कीमत 10,000 से भी कम ज़रूर है, मगर फीचर्स के मामले में ये धांसू स्मार्टफोन्स हैं.

    Realme Narzo 20A- कीमत: 8,499 रुपये
    रियलमी नार्ज़ो 20 में 6.5 इंच का मिनीड्रॉप फुलस्क्रीन डिस्प्ले है. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है. रियलमी नार्ज़ो 20A एंड्रॉएड 10 बेस्ड रियलमी यूआई पर चलता है. रियलमी के इस फोन में 12 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है. फोन में एचडी सेल्फी कैमरा दिया गया है. पावर देने के लिए फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो रिवर्स चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आता है.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Xiaomi का 108 मेगापिक्सल वाला फोन, मिलेगी 8GB RAM और दमदार फीचर्स)

    Redmi 9 Prime- कीमत: 9,999 रुपये
    रेडमी 9 प्राइम में 6.53 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है. प्रोटेक्शन के लिए फोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है. कंपनी का कहना है कि डिस्प्ले के साथ यूज़र्स को कंटेंट देखने का बेहतरीन एक्सपीरिएंस मिलेगा. कंपनी का कहना है कि एंड्रॉयड 10 बेस्ड डार्क मोड फीचर आखों पर कम असर करेगा. रेडमी 9 प्राइम में 13 मेगापिक्सल का AI प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 5 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा सेटअप दिया गया है. सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल AI फ्रंट कैमरा है. पावर देने के लिए रेडमी 9 प्राइम में 5020mAh बैटरी दी गई है, जो कि 18 W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.

    Infinix Hot 9- कीमत: 9,499 रुपये
    Infinix Hot 9 में पंच होल डिस्प्ले के साथ आता है. इनफिनिक्स हॉट 9 प्रो में 6.6 इंच का फुल एचडी प्लस पंच होल डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजोलूशन 1600 x 720 पिक्सल है. कंपनी का ये सस्ता फोन मीडियाटेक Helio P22 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करता है.

    (ये भी पढ़ें- 300 रुपये से कम के हैं Airtel और Vodafone Idea के शानदार प्लान, मिलेगा 4GB तक डेटा, फ्री कॉलिंग)

    इस फोन की सबसे खास बात इसके कम कीमत में क्वाड रियर कैमरा है. इसका  प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, जो f/1.8 अपर्चर के साथ आता है. इसके अलावा फोन में 2 मेगापिक्सल का सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और लो लाइट सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. पावर के लिए इनफिनिक्स हॉट 9 प्रो में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है,

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज