• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • 5 हज़ार से भी कम है इन स्मार्टफोन्स की कीमत, मिलेगा धांसू कैमरा और दमदार बैटरी

5 हज़ार से भी कम है इन स्मार्टफोन्स की कीमत, मिलेगा धांसू कैमरा और दमदार बैटरी

5 हज़ार से भी कम कीमत वाले स्मार्टफोन्स.

5 हज़ार से भी कम कीमत वाले स्मार्टफोन्स.

आपको बता दें कि बाज़ार में पांच हजार रुपये से कम के सेगमेंट में भी कई स्मार्टफोन मौजूद हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं. आइए देखते हैं पूरी लिस्ट...

  • Share this:
    स्मार्टफोन के बाज़ार (smartphones) में सस्ते फोन को लेकर तेजी से कंपिटीशन बढ़ रहा है. कंपनियां सेल बढ़ाने के लिए फोन में नए-नए फीचर्स आज़मा रही है. लेकिन कई बार हमें स्मार्टफोन की ज़रूरत तो होती है, लेकिन सिर्फ बेसिक काम करने के लिए. ऐसे में हाई एंड फीचर्स वाले प्रीमियम स्मार्टफोन्स (premium phone) हमारे किसी काम के नहीं होते है, और उन्हें खरीदने के लिए हमारा बजट भी नहीं होता है.

    लेकिन आपको बता दें कि बाज़ार में पांच हजार रुपये से कम के सेगमेंट में भी कई स्मार्टफोन मौजूद हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं. आइए देखते हैं पूरी लिस्ट...

    Nokia 1- कीमत: 3,999 रुपये
    नोकिया 1 में 4.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. फोन में 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे 128 एमबी तक बढ़ाया जा सकता है. ये फोन 1.1GHZ क्वाड-कोर मीडिया टेक MT673M प्रोसेसर पर चलता है. कैमरे की बात करें तो नोकिया 1 में LED फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. इस फोन में पावर के लिए 2,150mAh की बैटरी दी गई है.

    (ये भी पढ़ें- ये 6 चीज़ें देखें बिना कभी ना खरीदें नया स्मार्टफोन, कर सकता है हमेशा परेशान!)

    Redmi Go- कीमत: 2,999 रुपये 
    रेडमी गो में 5 इंच की HD डिस्प्ले दी गई है. इसके अलावा फोन में 1.4GHz का Qualcomm Snapdragon 425 प्रॉसेसर दिया गया है जो क्वॉड कोर है. फोन में 1GB RAM और 8GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है. हालांकि,आप इसके स्टोरेज क्षमता को 128GB तक बढ़ा सकते हैं. इस स्मार्टफोन की सबसे ख़ास बात ये है कि इसमें गूगल गो ऐप्स दिए गए हैं. इतना ही नहीं इसमें जो गूगल असिस्टेंट दिए गए हैं वह हिंदी में सपोर्ट करेगा.

    फोन में लगे कैमरे की बात करें तो इसके रियर में सिंगल कैमरा है, जो 8 मेगापिक्सल के साथ आएगा, जिसमें एलईडी फ्लैश होगा. वहीं सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है. बता दें कि आपको इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम स्लॉट है. इसके अलावा इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ, 4G LTE शामिल हैं. फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000mAh की बैटरी है.

    (ये भी पढ़ें- WhatsApp यूज़र्स के लिए अच्छी खबर! आज से इस्तेमाल करें ये दो नए शानदार Stickers पैक)

    Lava Z41- कीमत: 4,636 रुपये 
    इस स्मार्टफोन में क्वॉड-कोर स्प्रेडट्रम प्रोसेसर दिया गया है. 1 जीबी रैम और 16 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में 5 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है. डिस्प्ले 480x854 पिक्सल रेजॉलूशन और 16:9 के अस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है. एंड्रॉयड पाई के गो एडिशन पर बेस्ड स्टार OS वर्जन 5.0 पर काम करने वाले इस स्मार्टफोन में 2500mAh की बैटरी दी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज