Home /News /tech /

HP Chromebook से लेकर Asus तक, 30 हज़ार रुपये से भी कम कीमत में आते हैं ये शानदार Laptops, देखें लिस्ट

HP Chromebook से लेकर Asus तक, 30 हज़ार रुपये से भी कम कीमत में आते हैं ये शानदार Laptops, देखें लिस्ट

30 हज़ार रुपये से कम कीमत वाले लैपटॉप.

30 हज़ार रुपये से कम कीमत वाले लैपटॉप.

गूगल (google chrome) के क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम वाला लैपटॉप एक अच्छा विकल्प माना जाता है. ये लैपटॉप एंड्रायड के ज़्यादातर ऐप्स के कम्पेटिबल होते हैं. लेकिन ये लैपटॉप गेमिंग या ग्राफ़िक्स के लिए सही नहीं होते है. हम आपको इस खबर में HP, लेनोवो और आसुस सहित कुछ ब्रांड के लैपटॉप के बारे में बताएंगे जो कि 30,000 रुपये से कम कीमत में आते हैं.

अधिक पढ़ें ...

कोरोना महामारी में ऑनलाइन क्लास से लेकर ऑनलाइन वर्क फ्रॉम होम (work from home) का ट्रेंड काफी बढ़ गया है, और इसके लिए अब लैपटॉप (Laptop) की मांग भी बहुत बढ़ गई है. ऐसे में बजट लैपटॉप आपके लिए काफी अच्छा ऑप्शन हो सकता है. गूगल (google chrome) के क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम वाला लैपटॉप एक अच्छा विकल्प हो सकता है. ये लैपटॉप एंड्रायड के ज़्यादातर ऐप्स के कम्पेटिबल होते हैं. लेकिन ये लैपटॉप गेमिंग या ग्राफ़िक्स के लिए सही नहीं होते है. हम आपको इस खबर में HP, लेनोवो और आसुस सहित कुछ ब्रांड के लैपटॉप के बारे में बताएंगे जो कि 30,000 रुपये से कम कीमत में आते हैं.

HP Chromebook 11a: एचपी का क्रोमबुक 11a लैपटॉप AMD A4-9120C APU  डुअल कोर प्रोसेसर पर रन करता है और इसमें आपको 11.6-इंच HD डिस्प्ले स्क्रीन भी मिलेगा. इस लैपटॉप में आपको 4GB रैम और 32GB का इंटरनल स्टोरेज मिलता है. ये लैपटॉप क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है. इसमें आपको स्पिल-रेसिस्टेंट बैकलिट कीबोर्ड और मल्टी-टच जेस्चर सपोर्ट वाला टचपैड भी मिलेगा. इस लैपटॉप में 47Wh की बैटरी है और ये 45W चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इस लैपटॉप की कीमत 25,475 रुपये है.

(ये भी पढ़ें- यकीनन नहीं जानते होंगे Google Map की ये स्पेशल Tricks! कई काम हो जाएंगे आसान)

​Lenovo Chromebook 14e
लेनोवो का ये क्रोमबुक मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेशन के साथ आता है, और ये वॉटर-रेसिस्टेंट कीबोर्ड को स्पोर्ट करता है. ये लैपटॉप AMD A30115Ce प्रोसेसर द्वारा संचालित है और ChromeOS पर रन करता है. Lenovo Chromebook 14e में 14-इंच FHD डिस्प्ले है और इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज है. इसके ग्राफ़िक्स को एएमडी रेडियन ग्राफिक्स द्वारा कंट्रोल किया जाता है, और वीडियो कॉलिंग के लिए एक एचडी वेब कैमरा भी पैक किया जाता है. ये लैपटॉप जी-सूट इंटीग्रेशन के साथ भी आता है और कंपनी इस लैपटॉप के लिए एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे का बैटरी बैकअप का दावा करती है. इस लैपटॉप की कीमत 24,990 रुपये है.

Asus Chromebook Flip
आसुस का लैपटॉप क्रोमबुक फ्लिप 360-डिग्री कन्वर्टिबल टच-स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है, ऑटोफोकस के साथ इसमें डुअल कैमरा भी है. ये लैपटॉप भी मिलिट्री-ग्रेड ड्यूरेबिलिटी सर्टिफिकेशन के साथ आता है. इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. ये लैपटॉप क्रोम OS पर चलता है और कंपनी एक बार चार्ज होने पर इसे 10 घंटे तक का बैटरी बैकअप देने का दावा करती है. इस लैपटॉप की कीमत 24,999 रुपये है.

​Acer Chromebook 311 C733-C5A
एसर क्रोमबुक इंटेल सेलेरॉन डुअल-कोर एन4020 प्रोसेसर पर रन होता है और क्रोमOS बेस्ड है. इस लैपटॉप में 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है. इसमें 11.6 इंच का डिस्प्ले है और ग्राफिक्स को इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स 600 द्वारा कंट्रोल किया जाता है. कंपनी इस लैपटॉप को एक बार चार्ज करने पर 12.5 घंटे की बैटरी लाइफ को बढ़ाने का दावा करती है. इस लैपटॉप की कीमत 23,990 रुपये है.

HP Chromebook MediaTek MT8183
एचपी का ये लैपटॉप, क्रोमबुक मीडियाटेक प्रोसेसर द्वारा संचालित है और ये क्रोमओएस पर रन होता है. लैपटॉप 11.6 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है और इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. इस लैपटॉप के लिए कंपनी एक बार चार्ज करने पर 12 घंटे का बैटरी बैकअप देने का दावा करती है. ये गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आता है. इस लैपटॉप की कीमत 23,490 रुपये है.

Tags: Asus, Best android phones, Portable gadgets, Tech news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर