लाइव टीवी

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर! बदल गया है फोटो से ये फीचर्स, जानिए इसके बारे में सबकुछ

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 4:54 PM IST
स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर! बदल गया है फोटो से ये फीचर्स, जानिए इसके बारे में सबकुछ
अगर आप भी अपने फोन से सेल्फी लेने के शौकीन है तो जान लीजिए नए फीचर के बारे में

गूगल (google photo app) ने अपने यूज़र्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर पेश करता है. लेकिन अब सामने आया है कि गूगल ने अपनी फोटो ऐप से एक ज़रूरी फीचर हटा दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 4:54 PM IST
  • Share this:
अगर आप अपने फोन का इस्तेमाल फोटो के लिए भी करते है तो आप बता दें कि गूगल ने अपनी गैलरी से जुड़े एक फीचर में बदलाव किया है. गूगल (google photo app) ने अपने यूज़र्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर पेश करता है. लेकिन अब सामने आया है कि गूगल ने अपनी फोटो ऐप से एक ज़रूरी फीचर हटा दिया है. गूगल ने अपने यूज़र्स के काम को आसान बनाने के लिए कुछ समय पहले फोटो गैलरी (photo gallery) के लिए ऐसा फीचर दिया था, जिसके ज़रिए किसी एक फोटो को सेलेक्ट करने के बाद यूज़र स्वाइप करके मल्टीपल फोटो भी एक साथ सेलेक्ट कर सकता था.

लेकिन कुछ यूज़र्स के फोन मे यह फीचर नहीं दिख रहा है. हालांकि गूगल ने इस फीचर को हटाने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, 9 टू 5 गूगल की रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा माना जा रहा है कि यह किसी बग (Android Bug) के चलते हो रहा है.

(ये भी पढ़ें-लुट गया यह शख्स, 10 करोड़ के गेम को दोस्त ने 40 हज़ार रुपये में बेच दिया)

Photo: 9 to 5 गूगल


शिकायत कर रहे यूज़र्स का कहना है कि यह दिक्कत एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन 4.32.1 में हो रही है, और ज़्यादातर स्मार्टफोन इससे पुराने वर्जन पर चल रहे हैं, तो इससे ज़्यादा एंड्रायड यूज़र्स को दिक्कत नहीं आ रही है. अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं और इसे नहीं खोना चाहते हैं तो अपनी ऐप को अपडेट ना करें.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp में हुए बड़े बदलाव, Call Waiting के साथ जुड़े यह दो नए फीचर्स)

फोटो और वीडियो ऐप को मिला एडिटिंग टूल
Loading...

गूगल ने हाल ही में अपने फोटो और वीडियो ऐप में नया अपडेट ‘editing’ पेश किया है. इससे यूज़र्स कोई भी फोटो सेव करने या भेजने से पहले उस पर ड्रॉ या एडिटिंग कर सकेंगे. गूगल ने इमेज को एडिट करने के लिए इस टूल में तीन ऑप्शंस दिए हैं.



फिल्टर, ब्राइटनेस कॉन्ट्रास्ट एडजस्टमेंट एंड क्रॉप. जानकारी के लिए बता दें कि पहले यह फीचर एंड्रॉएड के कुछ ही यूजर्स के लिए दिया गया था फिर बाद में यह सभी के लिए उपलब्ध कर दिया गया.

(ये भी पढ़ें-Google बंद कर रहा है अपनी ये सर्विस, सिर्फ इस दिन तक कर सकेंगे इस्तेमाल)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 10:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...