• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • ये हैं 2 हज़ार से कम कीमत वाले बेहतरीन वाटरप्रूफ स्मार्टबैंड, जानें अन्य फीचर्स

ये हैं 2 हज़ार से कम कीमत वाले बेहतरीन वाटरप्रूफ स्मार्टबैंड, जानें अन्य फीचर्स

ये स्मार्टबैंड यूज़र्स की हेल्थ का पूरा खयाल रखती हैं और उनकी हार्ट रेट से लेकर बॉडी की बाकी फंक्शनिंग को भी बताती रहती हैं.

ये स्मार्टबैंड यूज़र्स की हेल्थ का पूरा खयाल रखती हैं और उनकी हार्ट रेट से लेकर बॉडी की बाकी फंक्शनिंग को भी बताती रहती हैं.

  • Share this:
    जैसे जैसे टेक्नॉलजी बढ़ती जा रही है वैसे वैसे इसका विस्तार आदमी की जिन्दगी में ज्यादा से ज्यादा होता जा रहा है. तमाम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां स्मार्टफोन और स्मार्टबैंड लॉन्च कर रही हैं. ये स्मार्टबैंड यूज़र्स की हेल्थ का पूरा खयाल रखती हैं और उनकी हार्ट रेट से लेकर बॉडी की बाकी फंक्शनिंग को भी बताती रहती हैं. तो हम आज आपको कुछ ऐसे स्मार्टबैंड्स के बारे में बताते हैं जिनकी कीमत न सिर्फ 2000 रुपये से कम है बल्कि वे वॉटरप्रूफ भी हैं-

    Fastrack Reflex 2.0-
    कई बार ऐसा होता है कि अपना फोन हम कहीं रखकर भूल जाते हैं. ऐसे में यह बैंड आपकी मदद कर सकता है. मतलब यह बैंड आपका फोन खोजने में आपकी मदद करेगा. साथ ही इस पर आपको फोन के सारे नोटीफिकेशन भी मिलेंगे. लेकिन इस बैंड में हार्ट रेट मॉनीटर नहीं मिलेगा. दावा किया जा रहा है कि इसका बैटरी बैकअप 10 दिनों का होगा. इस स्मार्टबैंड में स्लीप मॉनिटर के अलावा कई सारे फिटनेस मोड मिलेंगे. वाटर और डस्टप्रूफ के लिए इसे IPX6 की रेटिंग मिली है. इसकी कीमत 1,695 रुपये है.

    HUAWEI Band 4-
    इस बैंड की खासियत यह है कि इसे आप लैपटॉप, पॉवरबैंक या फिर किसी यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के जरिए सीधे तौर पर भी चार्ज कर सकते हैं. चूंकि इसमें हुवावे बैंड 4 में इन-बिल्ट यूएसबी पोर्ट है. इसलिए इसे चार्ज करने के लिए किसी चार्जर की जरूरत नहीं होगी. बाकी के बैंड्स की तुलना में इसका बैकअप थोड़ा कम है. कंपनी के मुताबिक हुवावे बैंड 4 फिटनेस ट्रैकर में 9 दिन का बैकअप मिलता है. इसमें 91एमएएच की बैटरी दी गई है. हुवावे बैंड 4 में ऑक्सिजन सेचुरेशन, स्लीप मॉनिटर और हर्ट रेट मॉनिटर का फीचर मिलेगा. इसमें आपको 0.96 इंच की डिस्प्ले मिलेगी जिसपर 2.5डी ग्लास का प्रोटेक्शन है.  हुवावे बैंड 4 की कीमत 1,999 रुपये है.



    HONOR Band 5i-
    इस बैंड की कीमत 1,999 रुपये है. फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को इस बैंड में 0.96 इंच की डिस्प्ले है. इसके अलावा इसमें स्लीप ट्रैकिंग, एप नोटिफिकेशन और अलर्ट की सुविधा दी गई है. इसके अलावा कंपनी ने इस फिटनेस बैंड में हार्ट रेटिंग, म्यूजिक कंट्रोल, स्टॉप वॉच, अलार्म और एक्टिविटी ट्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए हैं. वहीं, कंपनी ने दावा किया है कि इस बैंड की बैटरी सिंगल चार्ज में पूरे सात दिन तक चलेगी.



    Xiaomi Mi Band 3-
    शियोमी का यह बैंड काफी बेहतरीन है. इसमें यूज़र्स को हार्ट रेट मॉनीटर के साथ साथ स्लीप ट्रैकर भी मिलता है. Xiaomi Mi Band 3 का बैटरी बैकअप काफी अच्छा है. कंपनी का दावा है कि इस बैंड में 110 एमएएच की बैटरी का प्रयोग किया गया है जो कि 20 दिन का बैकअप देता है. एमआई के इस बैंड में 0.78 इंच की OLED डिस्प्ले है. इसका वजन 8.5 ग्राम है, जबकि बैंड के साथ वजन 20 ग्राम है. वॉटर रेसिस्टेंट के मामले में भी यह काफी बेहतर है. 50 मीटर गहरे पानी में डूबने पर भी यह खराब नहीं होता. इसकी कीमत 1799 रुपये है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज