Realme से लेकर Amazefit तक, 5 हज़ार से भी कम कीमत की हैं ये बेस्ट बजट Smartwatch, जानें फीचर्स

Realme, Amazefit जैसी कंपनी बेहतरीन स्मार्टवॉच पेश करती है.

Realme, Amazefit जैसी कंपनी बेहतरीन स्मार्टवॉच पेश करती है.

बेहतर फीचर और कम कीमत के चलते लोगों का रुझान स्मार्टवॉच के लिए बढ़ता जा रहा है. आइए हम आपको भारत में उपलब्ध सस्ते और बेहतरीन स्मार्टवॉच के बारे में बताते है, जिनकी कीमत 5000 रुपये से भी है...

  • Share this:
भारत में स्मार्टवॉच की मांग बढ़ती जा रही है, IDC की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में स्मार्टवॉच सेगमेंट 144 प्रतिशत बढ़कर 2020 3.6 करोड़ का हो गया. इसके पीछे भारत में उपलब्ध वैल्यू फॉर मनी स्मार्टवॉच को माना जा सकता है. कई कंपनिया भारत में अपने सस्ते और बेहतर प्रोडक्ट को लगातार लॉन्च कर रही है. बेहतर फीचर और कम कीमत के चलते लोगों का रुझान इन स्मार्टवॉच के लिए बढ़ता जा रहा है. कोविड के चलते भी लोगो का अपने फिटनेस के प्रति सजगता बढ़ी है, और इसे ट्रैक करने के लिए स्मार्टवॉच एक बेहतरीन जरिया है और लोग इसी चलते इन स्मार्टवॉच को पसंद करते है. तो आइए हम आपको भारत में उपलब्ध सस्ते और बेहतरीन स्मार्टवॉच के बारे में बताते है.

Amazfit Bip U Pro: अमेज़फिट ने भारत में हाल ही में BIP U Pro को लॉन्च किया था. इस स्मार्टवॉच में अलेक्सा और GPS सपोर्ट दिया गया है. कंपनी का दावा है की एक बार फुल चार्ज होने पर 9 दिनों का बैटरी बैकअप देती है. इसमें 50 से ज्यादा वॉच फेस और 60 स्पोर्ट्स मोड्स दिया गया है. इस स्मार्टवॉच की कीमत 4,999 रुपये है.

(ये भी पढ़ें- सिर्फ 55 हज़ार रुपये का हो गया Motorola का 1 लाख 25 हज़ार वाला स्मार्टफोन, मिलेगी दो स्क्रीन और 128GB स्टोरेज)

Realme Watch S: रियलमी ने Realme Watch S को पिछले साल लॉन्च हुए स्मार्टवॉच में इम्प्रूव करने के बाद मार्केट में उतारा है. इस स्मार्टवॉच में 1.3-इंच का LCD टचस्क्रीन के साथ साथ 16 स्पोर्ट्स मोड्स दिया गया है. Realme Watch S में 390 mAh की बैटरी दी गयी है जो फूल चार्ज के बाद 15 दिनों का बैटरी बैकअप देती है. इस स्मार्टवॉच की भी कीमत 4,999 रुपये है.
Noise ColorFit Nav : Noise का colorFit Nav का यह स्मार्टवॉच IP68 रेटिंग के साथ आती है, जिसका मतलब है यह वाटर रेसिस्टेंट है. इस स्मार्टवॉच में 1.4-इंच का LCD स्क्रीन दिया गया है. इस स्मार्टवॉच में 10 स्पोर्ट्स मोड्स दिया गया है. इसमें GPS, 3D मोशन ट्रैकिंग और छह axis सेंसर दिया गया है, जिससे आपको वर्कआउट और चलने को ट्रैक कर सकते है. इस स्मार्टवॉच की कीमत 4,499 रुपये है.

(ये भी पढ़ें- Flipkart पर शुरू हुई बड़ी सेल! सिर्फ 9,499 रुपये में घर लाएं दमदार Smart TV, कूलर पर भी भारी छूट)

BoAt Xplorer: बोट का स्मार्टवॉच Xplorer की बॉडी मेटालिक है और इसमें आपको मैग्नेटिक चार्जिंग की सुविधा मिलती है. इस स्मार्टवॉच में 1.29 इंच का टचस्क्रीन और 2.5D कर्व डिस्प्ले दिया गया है. यह स्मार्टवॉच भी वाटर रेसिस्टेंट है. इसमें ब्लूटूथ 4.2, USB मैग्नेटिव चार्जिंग के साथ साथ बदल सकने वाली सिलिकॉन स्ट्राप और एक्सेलेरोमीटर सेंसर दिया गया है. BoAt Xplorer लॉन्च के समय 5,990 रुपये कीमत के साथ आई थी लेकिन यह स्मार्टवॉच इंट्रोडक्टरी कीमत में 2,999 रुपये में उपलब्ध है.



Amazfit Verge Lite : अमेज़फिट का Verge Lite आपको 20 की बैटरी बैकअप देती है. इसमें GPS के साथ साथ GLONASS सपोर्ट दिया गया है. इस स्मार्टवॉच में कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 और AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है. इस स्मार्टवॉच की कीमत 4,999 रुपये में उपलब्ध है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज