• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • BEST SMARTWATCH WHICH WORKS LIKE SMARTPHONE MEIZU SMARTWATCH LAUNCHED GIVE 36 HOURS BATTERY BACKUP KNOW PRICE AAAQ

फोन का मज़ा अब Smartwatch में! मिलेगी 36 घंटे की बैटरी लाइफ और कई खासियत; जानें कीमत

स्मार्टवॉच दमदार बैटरी के साथ आती है.

नई स्मार्टवॉच बाकि स्मार्टवॉच से थोड़ी सी अलग है. क्योंकि, ये स्मार्टवॉच e-SIM को सपोर्ट करती है, जिसकी मदद से कॉलिंग और मैसेजिंग की जा सकती है...

  • Share this:
    चाइनीज़ स्मार्टफोन कंपनी Meizu ने एक नई स्मार्टवॉच Meizu Watch लॉन्च किया है. ये स्मार्टवॉच बाकि स्मार्टवॉच से थोड़ी सी अलग है. क्योंकि, ये स्मार्टवॉच e-SIM को सपोर्ट करती है. ई-सिम सपोर्ट वाली इस स्मार्टवॉच की मदद से आप कॉलिंग और मैसेजिंग के साथ-साथ स्मार्टफोन के और भी कई सर्विसेज को इस स्मार्टवॉच के ज़रिए आप एक्सेस कर सकते हैं. ऐसे फीचर्स के साथ ये स्मार्टवॉच युथ के बीच काफी पॉपुलर हो सकती है. तो आइए जानते हैं इस स्मार्टवॉच के फीचर्स और कीमत के बारे में.

    स्पेसिफिकेशन: Meizu ने अपने इस स्मार्टवॉच में 1.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया है, जिसका स्क्रीन रेजोलूशन 368x448 पिक्सल है. ये डिस्प्ले 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्टेड है. ये स्मार्टवॉच क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4100 Wear प्रोसेसर पर काम करता है. कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में 420mAh की बैटरी दी है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि ये एक बार फुल चार्ज हो जाने पर 36 घंटे का बैटरी बैकअप देती है.

    इसे आप सिर्फ 15 मिनट चार्ज कर के इस स्मार्टवॉच को पुरे दिन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी ने इस स्मार्टवॉच को Flyme OS पर डेवलप की है. आप इस स्मार्टवॉच की बॉडी को स्ट्रैप से अलग कर किसी भी C-टाइप पोर्ट वाले चार्जर की मदद से चार्ज कर सकते हैं.

    कैसे हैं इसके फीचर्स
    कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में कई फीचर्स दी है, जो कि मार्केट उपलब्ध अन्य कंपनियों के स्मार्टवॉच के मुकाबले अधिक है. आप इस स्मार्टवॉच की मदद से अपने ब्लड ऑक्सीजन को मॉनिटर करने के साथ-साथ ब्रीदिंग ट्रेनिंग कर सकते हैं. इसके अलावा आप इस स्मार्टवॉच की मदद से अपने स्लीप, ब्लड प्रेशर, हार्ट रेट और फिटनेस को भी ट्रैक कर सकते हैं.

    कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में बहुत सारे फेस दिए हैं और कमाल की बात ये है कि आप अपने लिए कस्टम फेस भी बना सकते है.

    कितनी है कीमत:
    कंपनी ने फिलहाल इस स्मार्टवॉच को चीन में ही लॉन्च किया है, लेकिन जल्दी ही इसे ग्लोबल मार्केट के साथ साथ भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. चीन में इस स्मार्टवॉच की कीमत फिलहाल 1,499 युआन है यानि कि भारतीय करेंसी में लगभग 17,117 रुपये है. कंपनी ने इसे 2 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है, जो कि Black और Azure कलर है. भारत में इस स्मार्टवॉच का मुकाबला ऐपल, सैमसंग और हुवावे जैसी कंपनी की स्मार्टवॉच से होगा.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: