ये हैं वोडाफोन और एयरटेल के बेस्ट पोस्टपेड प्लान, जानिए कौन है बेहतर

ये हैं वोडाफोन और एयरटेल के बेस्ट पोस्टपेड प्लान, जानिए कौन है बेहतर
आपकी सुविधा के लिए हमने इन दोनों के बीच तुलना करके बता रहे हैं ताकि हम आपको बता सकें कि कौन सा आपके लिए बेहतर है

आपकी सुविधा के लिए हमने इन दोनों के बीच तुलना करके बता रहे हैं ताकि हम आपको बता सकें कि कौन सा आपके लिए बेहतर है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2019, 4:50 PM IST
  • Share this:
अगर आप भी पोस्टपेड प्लान लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको आज एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को पोस्टपेड प्लान्स के बारे में बताते हैं जो कि काफी बेहतरीन है. एयरटेल की देखते हुए वोडाफोन आइडिया ने भी अपने पोस्टपेड प्लान पर मल्टीपल कनेक्शन ऑफर किया है और इसके अलावा यह दूसरे बेनिफिट्स भी ऑफर कर रहा है. आपकी सुविधा के लिए हमने इन दोनों के बीच तुलना करके बता रहे हैं ताकि हम आपको बता सकें कि कौन सा आपके लिए बेहतर है-

ऐड-ऑन कनेक्शन के साथ वोडाफोन पोस्टपेड प्लान-
वोडाफोन के मल्टीपल पोस्टपेड कनेक्शन 598 रुपये से शुरू होता है. इसमें दो मल्टीपल कनेक्शन मिलते हैं. यह एयरटेल के इसी कनेक्शन से अलग है क्योंकि वोडाफोन सब्सक्राइबर्स को अलग से डेटा ऑफरिंग मिलती है. उदाहरण के लिए 598 के इस प्लान में प्राइमरी नंबर को 50 जीबी डेटा जबकि सेकेंडरी नंबर को 30जीबी डेटा मिलेगा. इसके अलावा इस नंबर पर वोडाफोन प्ले, अमेज़न प्राइम, मोबाइल शील्ड, ZEE5 का सबस्क्रिप्शन भी मिलता है.  (ये भी पढ़ें- भूल गए हैं फोन का Lock PIN या Pattern, तो मिनटों में आसानी से करें Unlock)

मल्टीपल कनेक्शन वाला अगला प्लान 749 और 999 का पोस्टपेड प्लान है, जिसमें क्रमशः तीन और पांच कनेक्शन मिलते हैं. 749 वाले पोस्टपेड प्लान में कुल 120जीबी डेटा मिलता है जबकि 999 वाले प्लान में 200जीबी डेटा मिलता है. दोनों ही प्लान्स में सभी सेकेंडरी कनेक्शन के लिए 30 जीबी डेटा हर महीने मिलता है. इस प्लान के साथ भी अमेज़न प्राइम की मेंबरशिप, मोबाइल इंश्योरेंस, वोडाफोन प्ले और ZEE5 की मेंबरशिप मिलती है.
बता दें कि आइडिया निर्वाण पोस्टपेड प्लान भी ऑफर करता है जो कि 399 रुपये से शुरू होता है और इसमें मंथली 40जीबी डेटा मिलता है. इसके अलावा आइडिया में 75जीबी डेटा वाला 499 का प्लान, 90जीबी डेटा वाला 649 का प्लान, 100जीबी डेटा वाला 999 का प्लान, 125जीबी डेटा वाला 1299 का प्लान और 200 जीबी डेटा वाला 1999 का प्लान है. लेकिन इस प्लान की कमी यह है कि यह सारे प्लान मल्टीपल कनेक्शन के साथ नहीं आते हैं.



एयरटेल पोस्टपेड प्लान-
एयरटेल का पोस्टपेड कनेक्शन वैसे तो 499 से शुरू होता है लेकिन यह मल्टीपल ऐड-ऑन कनेक्शन नहीं है. एयरटेल का मल्टीपल ऐड-ऑन कनेक्शन 749 से शुरू होता है लेकिन यह छोटी परिवार के लिए है. इसमें एक रेग्युलर कनेक्शन के साथ एक ऐड-ऑन कनेक्शन मिलेगा. इस प्लान के साथ 125जीबी डेटा मिलता है. इसमें अनलिमिटेड कॉल्स के साथ रोज़ाना 100 एसएमएस और तीन महीने का नेटफ्लिक्स, ZEE5, एयरटेल टीवी प्रीमियम, हैंडसेट प्रोटेक्शन और एक साल का अमेज़न प्राइम का कनेक्शन मिलेगा.(ये भी पढ़ें- Jio यूज़र्स ध्यान दें! अब My Jio App में मिलेगी ये खास सर्विस, काम होंगे आसान)

क्या करें-
हालांकि मल्टीपल कनेक्शन सबसे पहले एयरटेल ने ही मार्केट में उतारा था लेकिन वोडाफोन इसमें कहीं बेहतर दिखता है. दोनों की तुलना करने पर ऐसा लगता है कि वोडाफोन परिवार के लिए बेहतर प्लान है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज