Home /News /tech /

Android यूज़र्स आज ही अपनाएं ये 4 Tips, सुपर फास्ट तरीके से चार्ज हो जाएगा आपका स्मार्टफोन, जानें तरीका

Android यूज़र्स आज ही अपनाएं ये 4 Tips, सुपर फास्ट तरीके से चार्ज हो जाएगा आपका स्मार्टफोन, जानें तरीका

फोन बैटरी के लिए बेहतरीन हैं ये टिप्स.

फोन बैटरी के लिए बेहतरीन हैं ये टिप्स.

हम सभी जानते हैं कि आजकल मार्केट में जो भी एंड्रॉयड फोन आ रहे हैं वो दमदार बैटरी और फास्ट चार्जिंग के फीचर के साथ ही आ रहे हैं. लेकिन काफी दिनों तक यूज करने के बाद कभी कभी फोन फास्ट चार्ज नहीं करते. अगर इस तरह की दिक्कत का सामना आप भी कर रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे वो ट्रिक्स जिससे आप अपने स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग टेक्नीक को सही कर सकते हैं...

अधिक पढ़ें ...

    आजकल बहुत से एंड्रॉयड फोन (Android Phone) फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं. फास्ट चार्जिंग (Fast Charging) का फीचर बदलते समय के साथ-साथ और भी ज्यादा डेवलप होता जा रहा है. हम सभी जानते हैं कि आजकल मार्केट में जो भी एंड्रॉयड फोन आ रहे हैं वो दमदार बैटरी और फास्ट चार्जिंग के फीचर के साथ ही आ रहे हैं. लेकिन काफी दिनों तक यूज करने के बाद कभी कभी फोन फास्ट चार्ज नहीं करते. अगर इस तरह की दिक्कत का सामना आप भी कर रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे वो ट्रिक्स जिससे आप अपने स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग टेक्नीक को सही कर सकते हैं…

    फोन धीमा चार्ज कर रहा है तो ट्रबलशूट करें: एंड्रॉयड फोन का हर यूज़र सेव मोड के बारे में जानता है. अगर आप इस फीचर के बारे में नहीं जानते हैं, तो आपको बता दूं कि इस सर्विस के ज़रिए आप ऐप कॉन्फिगरेशन से संबंधित दिक्कतों को सही कर सकते हैं.

    (ये भी पढ़ें-WhatsApp यूज़र्स के लिए बड़ी खुशखबरी! आ रहे हैं 8 दमदार फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़)

    आपको अपने फोन के सेव मोड को रिस्टार्ट करना है. ऐसा करने से आप इस बात का पता लगा पाएंगे कि स्मार्टफोन फास्ट चार्ज कर रहा है या नहीं.

    फोन को स्विच ऑफ करें फिर चार्जिंग पर लगाए:
    कभी-कभी फोन के पीछे अपडेट चला करती हैं जिस कारण फोन फास्ट चार्ज नहीं कर पाता. जब भी फोन चार्ज करें उसे स्विच ऑफ कर दें, ऐसा करने से अगर आपके फोन में अगर कोई बग होगा तो वो भी ठीक हो जाएगा.

    सही डेटा केबल का चुनाव करें:
    फोन का डेटा केबल दो तरह का होता है एक तो वो जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और दूसरा वो जो स्लो चार्जिंग को सपोर्ट करता है.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता मिल रहा है Apple का पॉपुलर iPhone, मिलेगा खूबसूरत लुक, दमदार कैमरा और डिस्प्ले)

    अगर आप अपने फोन को फास्ट चार्ज करना चाहते हैं तो फास्ट चार्जिंग केबल का चुनाव करें. अगर आप फास्ट चार्जिंग के लिए सर्टिफाइड डाटा केबल का चुनाव करेंगे तो बेहतर होगा.

    हमेशा ओरिजिनल चार्जर को लगाए:
    हमेशा फोन को फास्ट चार्ज करने के लिए ओरिजिनल चार्जर का ही इस्तेमाल करें. डुप्लीकेट चार्जर से आपकि बैटरी पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

    Tags: Android, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर