• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Realme से लेकर Oppo तक, 5 हज़ार से कम कीमत में आते हैं ये वायरलेस Earbuds, जानें फीचर्स

Realme से लेकर Oppo तक, 5 हज़ार से कम कीमत में आते हैं ये वायरलेस Earbuds, जानें फीचर्स

Photo: Oppo Enco W51/Shutterstock.

Photo: Oppo Enco W51/Shutterstock.

नॉइज़ कैंसलेशन एक ऐसा ही फीचर है जो आपको आजकल हर ईयरबड्स के साथ मिलती है, लेकिन इन ईयरबड्स की सेगमेंट प्रीमियम होने के चलते हर कोई इन्हें खरीद नहीं सकता.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    वायरलेस ईयरबड्स के बढ़ते मार्केट को देखते हुए कंपनियां आजकल शानदार फीचर्स के साथ अपने प्रोडक्ट्स को लगातार लॉन्च कर रही है. नॉइज़ कैंसलेशन एक ऐसा ही फीचर है जो आपको आजकल हर ईयरबड्स के साथ मिलती है, लेकिन इन ईयरबड्स की सेगमेंट प्रीमियम होने के चलते हर कोई इन्हें खरीद नहीं सकता. लेकिन रियलमी, ओप्पो और नॉइज़ जैसे ब्रांड अपने ईयरबड्स के साथ नॉइज़ कैंसलेशन फीचर्स देती है वो भी अफोर्डेबल प्राइस के साथ, तो हम आपको आज ऐसे ही कुछ ईयरबड्स के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत 5,000 से कम हैं. तो आइए जानते है इन ईयरबड्स के बारे में पूरी डिटेल.

    Realme Buds Q2: रियलमी का Q2 बड्स 25dB के लेवल तक एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन के साथ आता है. ये बड्स ट्रांसपेरेंसी मोड के साथ आता है ताकि आप शानदार साउंड का लुत्फ़ एक क्लिक पर उठा सके. ये ईयरबड्स कालिंग के लिए डुअल माइक नॉइज़ कैंसलेशन के साथ आता है. सिंगल चार्ज में आप इस ईयरबड्स का 28 घंटे तक म्यूजिक का लुत्फ़ ले सकते है, इसके अलावा यह ईयरबड्स वाटर रेसिस्टेन्स और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स से लैस है. रियलमी के इस ईयरबड्स की कीमत 2,499 रुपये है.

    (ये भी पढ़ें- सिर्फ 3 सिंपल Settings बदलने से सुपरफास्ट हो जाएगा आपका स्मार्टफोन, स्लो होने की झंझट खत्म)

    Oppo Enco W51
    ओप्पो का ईयरबड्स Enco W51 ब्लूटूथ 5.0 के साथ आता है और ये ईयरबड्स एंड्रायड और iOS दोनों डिवाइस के साथ कम्पेटिबल है. इसके अलावा इसमें 7mm डायनामिक ड्राइवर जो की बेस्ट बास का अनुभव देने के लिए दिया गया है. इस ईयरबड्स को IP54 रेटिंग मिली है, मतलब ये ईयरबड्स वॉटर रेजिस्टेंस है. ओप्पो ने इस ईयरबड्स में कॉल, म्यूजिक चेंज करने और वॉल्यूम कंट्रोल करने के लिए टच कंट्रोल दिया है. ये ईयरबड्स भी नॉइज़ कैंसलेशन के साथ आता है और सिंगल चार्ज में 4 घंटे तक का बैटरी लाइफ देता है. इस ईयरबड्स की कीमत 4,999 रुपये है.

    Realme Buds Air Pro
    रियलमी का एक और ईयरबड्स Air Pro मार्केट में मौजूद है, रियलमी ने इस ईयरबड्स में भी शानदार फीचर्स और सिंगल चार्ज में 20 घंटे का बैटरी बैकअप दिया है. इसके अलावा ये ईयरबड्स भी नॉइज़ कैंसलेशन के साथ आता है. कंपनी ने इस ईयरबड्स में S1 हाई परफॉरमेंस नॉइज़ कैंसलेशन चिप दिया है, जिससे इस ईयरबड्स का नॉइज़ कैंसलेशन पर्फेक्ट्ली वर्क करता है. इस ईयरबड्स की कीमत 4,999 रुपये है.

    (ये भी पढ़ें- 2 हज़ार रुपये सस्ता मिल रहा है Realme का 8GB RAM वाला शानदार स्मार्टफोन, मिलेगा 120Hz डिस्प्ले)

    Realme Buds Air 2
    ईयरबड्स के सेगमेंट में रियलमी का दबदबा है. कंपनी का एक और ईयरबड्स Air 2 भी मार्केट में मौजूद है. कंपनी ने इस ईयरबड्स में भी शानदार फीचर्स जैसे की नॉइज़ कैंसलेशन, टच कंट्रोल, वॉटर रेजिस्टेंस, फ़ास्ट चार्जिंग और 5 घंटे का बैटरी बैकअप दिया है. कंपनी ने इसमें 10mm का डायमंड क्लास हाई-फाई ड्राइवर दिया है, जिससे की आपके म्यूजिक सुनने का मजा दुगुना हो जाता है. इस ईयरबड्स की कीमत 3,299 रुपये है.

    Noise Buds Solo
    नॉइज़ का ईयरबड्स Solo भी आपको नॉइज़ कैंसलेशन का फीचर देता है और इस ईयरबड्स में ट्रिपल माइक फीचर दिया गया है. ये वायरलेस ईयरबड्स स्मार्ट इन ईयर डिटेक्शन के साथ आता है जो की आटोमैटिक प्ले एंड पॉज होता है. इसके अलावा ये ईयरबड्स ट्रांस्परेन्सी मोड के साथ आता है जिससे आपको अपने अगल बगल के सराउंडिंग की जानकारी होती है. यह ईयरबड्स 7 घंटे का बैटरी बैकअप देता है और इसकी कीमत 4,998 रुपये है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज