बेहद सस्ता हो गया दुनिया का सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला ये धांसू एंड्रॉयड फोन, जानें नई कीमत

बेहद सस्ता हो गया दुनिया का सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला ये धांसू एंड्रॉयड फोन, जानें नई कीमत
Samsung galaxy A51( Photo: Tech 2)

जानें अब आपको दुनिया के नंबर 1 बेस्ट सेलिंग फोन के लिए कितनी कीमत खर्च करनी होगी, क्योंकि भारत में इसके दाम में कटौती कर दी गई है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 8:46 AM IST
  • Share this:
सैमसंग (Samsung) ने अपने ग्राहकों को नया तोहफा देते हुए गैलेक्सी सीरीज़ (Galaxy Series) के एक फोन की कीमत में कटौती कर दी है. दरअसल कंपनी ने दुनिया के नंबर वन बेस्ट सेलिंग फोन गैलेक्सी A51 को सस्ता कर दिया है. अप्रैल में फोन के 6GB रैम की कीमत में 12% से 18% तक बढ़ोतरी की गई थी. अब सैमसंग ने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी है कि फोन के 8GB रैम वेरिएंट में 2 हज़ार की कटौती हो गई है. साथ ही HSBC और SBI के क्रेडिट कार्ड पर 1500 रुपये का कैशबैक भी मिल रहा है और फोन को सिर्फ 22,499 रुपये की शुरुआती कीमत पर घर लाया जा सकता है.

सैमसंग गैलेक्सी A51 के 6GB+128GB वेरिएंट को अब 23,999 रुपये में लिस्ट किया गया है. वहीं फोन के 8GB+128GB वेरिएंट को 25,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. फोन के 6GB वेरिएंट को जनवरी में इसी कीमत पर लॉन्च किया गया था, लेकिन GST की वजह से फोन की कीमत बढ़ गई थी, जिसके बाद ये 25,250 रुपये का हो गया था.. अब कंपनी ने फोन की कीमत कम करते हुए ऐलान किया है कि इसे ओरिजनल कीमत पर ही खरीदा जा सकता है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp का नया फीचर! अब हर Forwaded मैसेज के सामने मिलेगा ये खास बटन)



अब सैमसंग गैलेक्सी A51 के 8GB रैम की बात करें तो इसे मई में 27,999 रुपये में लॉन्च किया गया था. अब इस मॉडल को 25,999 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. यानी कि इसपर 2 हज़ार रुपये की कटौती हो गई है.



अगर आप सोच रहे हैं कि ये ‘सबसे पॉपुलर एंड्रॉयड फोन’ कैसे है, तो बता दें कि स्ट्रैटेजी एनैलिटिक्स की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी A51 2020 की पहली तिमाही के दौरान दुनिया में सबसे ज़्यादा बिकने वाला एंड्रॉइड स्मार्टफोन एंड्रॉइड स्मार्टफोन था. यानी कि जनवरी से मार्च तक यह दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन बना.

गैलेक्सी A51 के फीचर्स
स्मार्टफोन के फीचर्स की बात की जाए तो Samsung Galaxy A51 में 6.5-inch सुपर AMOLED इनफीनिटी O डिस्प्ले दिया गया है. फोन का पैनल HD+ 2040×1080 पिक्सल रिजोलूशन के साथ आता है. कंपनी ने फोन को पंच होल डिस्प्ले के साथ पेश किया है. इसके अलावा फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है.

(ये भी पढ़ें- Samsung का शानदार ऑफर! TV के साथ फ्री में मिल रहा है 78 हज़ार वाला Galaxy S20+, पाएं कैशबैक भी)

फोटोग्राफी के लिए फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का डेडिकेटिड डेप्थ सेंसर है. सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा है. कैमरा सेटअप 240fps पर स्लो मोशन वीडियो को सपोर्ट करता है. पावर के लिए फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 15W की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है. चार्जिंग के लिए इसमें SB Type-C port दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज