Vodafone Idea के यूजर्स को बड़ा फायदा! 3G नेटवर्क यूजर्स 4G में होंगे अपग्रेड

वोडाफोन आइडिया अपने 3G नेटवर्क कस्‍टमर्स को 4G में अपग्रेड करने जा रहा है.
वोडाफोन आइडिया अपने 3G नेटवर्क कस्‍टमर्स को 4G में अपग्रेड करने जा रहा है.

वोडाफोन और आइडिया का मर्जर अगस्‍त 2018 में हुआ था. इसके बाद दोनों कंपनियों ने चरणबद्ध तरीके से विलय की प्रक्रिया को पूरा किया. अब कंपनी ने अपने कस्‍टमर्स को बेहतर कनेक्टिविटी का अनुभव देने के लिए 3G नेटवर्क यूजर्स को 4G नेटवर्क में अपग्रेड करने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 9:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vi) अपने मौजूदा 3G कस्‍टमर्स को बेहर डाटा स्‍पीड और सर्विसेस उपलब्‍ध कराने के लिए 4G नेटवर्क पर ले आएगी. आसान भाषा में समझें तो आपका 3G नेटवर्क अब 4G में अपग्रेड कर दिया जाएगा. बिड़ला समूह की कंपनी ने कहा कि इसके लिए वोडाफोन आइडिया Vi GIGAnet Technology का इस्‍तेमाल कर रही है. कंपनी के एमडी और सीईओ रविंदर टक्‍कर ने कहा कि हमने देश की एक अरब आबादी तक 4G नेटवर्क पहुंचा दिया है. बता दें कि रिलायंस जियो (Reliance JIO) और भारती एयरटेल (Bharti Airtel) पहले ही ये काम कर चुकी हैं.

2G यूजर्स को मिलती रहेंगी बेसिक बॉइस सर्विसेस
आइडिया वोडाफोन ने कहा कि कंपनी अब अपने 3G यूजर्स को Vi GIGAnet नेटवर्क पर पहले से तेज 4G डेटा स्पीड प्रोवाइड कर सकेगी. कंपनी की 3G आधारित सर्विस का इस्तेमाल कर रहे इंटरप्राइज कस्टमर्स को 4G और 4G बेस्ड IoT ऐप्लिकेशंस तथा सर्विसेज पर अपग्रेड किया जाएगा. कंपनी चरणबद्ध तरीके से इस प्रक्रिया को पूरा करेगी. हालांकि, कंपनी के 2G यूजर्स को मिलने वाली सेवाओं में कोई बदलाव नहीं होगा. उन्‍हें पहले की तरह बेसिक वॉइस सर्विसेस मिलती रहेंगी.

ये भी पढ़ें- RBI खुदरा महंगाई बढ़ने के कारण ब्‍याज दरों में नहीं करेगा बदलाव! 1अक्‍टूबर को होगी मौद्रिक नीति की घोषणा
Vi के कंस्‍टमर्स की संख्‍या में लगातार हो रही कमी


वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने साथ आने के बाद Vi ब्रांडनेम से इंटीग्रेटेड 4G नेटवर्क GIGAnet लॉन्च किया है. हाल ही में वोडाफोन-आइडिया की ओर से कहा गया है कि कंपनी के पास कुल 16 की-सर्कल्स हैं. यहां ऑपरेटर का ध्‍यान ज्यादा सब्सक्राइबर्स जुटाने और मार्केट शेयर बढ़ाने पर है. कंपनी की ओर से बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी देने की कोशिश शुरू की गई है, ताकि कस्टमर्स की संख्‍या में हो रही कमी को थामा जा सके. ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक, जून 2020 में Vi के करीब 48.2 लाख यूजर्स कम हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज