Idea यूज़र्स के लिए बड़ी खबर! 29 जून से आपके मोबाइल कनेक्‍शन में हो जाएगा ये बड़ा बदलाव

Idea यूज़र्स के लिए बड़ी खबर! 29 जून से आपके मोबाइल कनेक्‍शन में हो जाएगा ये बड़ा बदलाव
आइडिया ने अपने कस्‍टमर्स को मैसेज कर बताया है कि 29 जून से Nirvana Postpaid वोडाफोन रेड हो जाएगा.

आइडिया (Idea) ने अपने ग्राहकों को भेजे मैसेज में कहा है कि वोडाफोन रेड (Vodafone Red) में शिफ्ट होने के बाद Idea Nirvana Postpaid के ग्राहकों के मौजूदा प्‍लान, सिम, नंबर में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. वहीं, उन्‍हें कई अतिरिक्‍त सेवाएं मिलने लगेंगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. टेलीकॉम सेवा कंपनी आइडिया (Idea Cellular) ने अपने कस्‍टमर्स को मैसेज भेजकर बताया है कि 29 जून से उसके Nirvana Postpaid के सभी मौजूदा कस्‍टमर्स को वोडाफोन रेड (Vodafone Red) में शिफ्ट कर दिया जाएगा. कंपनी का कहना है कि 29 जून से ही बिलिंग सिस्‍टम (Billing System) में भी बदलाव किया जा रहा है. ऐसे में आइडिया निर्वाणा पोस्‍टपेड के ग्राहकों को ऑटोमैटिकली वोडाफोन में शिफ्ट कर दिया जाएगा. इसके बाद ग्राहकों का मौजूदा प्‍लान वोडाफोन रेड के ऐसे ही पोस्‍टपेड प्‍लान में तब्‍दील हो जाएंगे.

सिम, प्‍लान या नंबर में नहीं किया जाएगा किसी तरह का बदलाव
आइडिया ने अपने ग्राहकों को भेजे मैसेज में कहा है कि वोडाफोन रेड में शिफ्ट होने के बाद Idea Nirvana Postpaid के ग्राहकों के मौजूदा प्‍लान, सिम, नंबर में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. साथ ही कहा कि वोडाफोन रेड में शिफ्ट होने के बाद ग्राहकों को कुछ अतिरिक्‍त सेवाएं मिलने लगेंगी. इनमें REDX, 80 देशों में अंतरराष्‍ट्रीय रोमिंग सुविधा शामिल हैं. साथ ही Nirvana के ग्राहकों को देशभर में मौजूद 2,500 से ज्‍यादा वोडाफोन और आइडिया स्‍टोर की सुविधा बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के मिलेगी.

ये भी पढ़ें- Cyber Attack की चेतावनी के बाद टेलीकॉम कंपनियों ने बढ़ाई सतर्कता, जानें कैसे करें बचाव
बदल जाएगा कस्‍टमर केयर नंबर, मिलेगी Netflix की सुविधा


कंपनी ने बताया कि शिफ्ट होने के बाद उसके ग्राहकों को Netflix और Amazon Prime का ऐक्सेस भी मिलेगा. किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए इन्हें वोडाफोन की वेबसाइट पर ही जाना होगा. इसके अलावा ग्राहक वोडाफोन ऐप का इस्तेमाल भी कर सकते हैं या कस्टमर केयर के लिए 199 डायल कर सकते हैं. बता दें कि 2018 में वोडाफोन और आइडिया का विलय होने के बाद से ही कंपनी पोस्टपेड सर्विसेज दो अलग-अलग ब्रैंड्स के साथ यूजर्स को प्लान्स ऑफर कर रही थीं.



ये भी पढ़ें- खुशखबरी-सरकार के इस फैसले से आपके शहर में जल्द सस्ती हो सकती हैं ब्रॉडबैंड सेवाएं, तैयारी पूरी

आइडिया अपने ग्राहकों को Nirvana में ये प्‍लान करती है ऑफर
आइडिया अपने ग्राहकों को 399 रुपये और 499 रुपये वाले दो Nirvana पोस्टपेड प्लान ऑफर करती है. इनमें 399 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 40GB डेटा और 100 एसएमएस मिलते हैं. वहीं, 499 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 75GB डेटा और 100 एसएमएस मिलते हैं. अब ये सुविधाएं वोडाफोन रेड के जरिये उन्‍हें मिलती रहेंगी. आइडिया ने मैसेज में कहा है कि आप ज्‍यादा जानकारी के लिए अब उसके ग्राहक www.ideacellular.com/hellovodafone4 पर विजिट कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading