बिहार विधानसभा चुनाव: Jio देगा आपको पल-पल की सटीक जानकारी, लाइव अपडेट के लिए बस करें ये काम

JioPages
JioPages

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आप JioPages के जरिए भी पा सकेंगे. इस ऐप के जरिए आपको 5 चैनलों के इलेक्शन कार्ड के जरिए पूरी जानकारी लाइव मिल सकेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 10:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के नतीजे मंगलवार, 10 नवंबर 2020 को चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा जारी किये जाएंगे. तीन चरणों में हुए मतदान के बाद मंगलवार को कुल 243 सीटों पर 3,355 उम्मीदवारों के भाग्य का पिटारा खुलेगा. कुल सीटों में से 38 सीटें अनुसूचित जाति और 2 सीटों अनुसूचित जनजाति के लिए रिजर्व हैं. चुनाव आयोग ने कोरोना काल में वोटों की गिनती के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली हैं. ऐसे में अगर आप भी बिहार चुनाव के नतीजों पर पैनी नजर बनाये रखना चाहते हैं तो आप JioPages के जरिए भी तुरंत एवं सटीक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

सभी सीटों पर वोटों की गिनती के लिए बिहार के 38 जिलों में 55 काउंटिंग सेंटर्स बनाये गये हैं. 414 काउंटिंग हॉल की व्यवस्था की गई है. इन सेंटर्स को पूर्वी चंपारण, गया, सिवान, और बेगूसराय में बनाया गया है. बिहार चुनाव के नतीजों पर पूरे देश की नजर होगी. चुनाव आयोग द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार, एक काउंटिंग हॉल में 7 से ज्यादा टेबल्स नहीं लगाये जाएंगे ताकि सामाजिक दूरी का ख्याल रखा जाए.

​JioPages के जरिए आप सभी सीटों पर वोटों की गिनती की लाइव जानकारी आसानी से पा सकेंगे. साथ ही आप एग्जिट पोल के नतीजों के बारे में जानकारी पा सकेंगे. इस ऐप के होम पेज पर भी आपको जरूरी जानकारी मिलेगी. अगर आपके पास इस ऐप का पुराना वर्ज़न है तो लाइव गिनती के ​लिए आपको JioPages की लेटेस्ट वर्ज़न को डाउनलोड करना होगा.




JioPages पर आपको एक क्लिक में बिहार चुनाव से जुड़ी सभी जानकारी उपलब्ध होंगी. इस पेज पर स्क्रॉल करके तुरंत 5 चैनलों के इलेक्शन कार्ड और अपेडट पा सकेंगे. इसके लिए आपको बस अपने JioPages का होम पेज खोलना होगा. यहं पर इलेक्शन कार्ड पिन किये हुए दिखाई देंगे.

तीन चरण में हुआ था बिहार विधानसभा चुनाव
बता दें कि बिहार चुनाव का पहला चरण 28 अक्टूबर को पूरा हुआ था, जिसमें 16 जिलों के 71 सीटों पर 1,066 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम मशीनों में कैद हो चुका है. दूसरे चरण में 94 सीटों पर 1,463 उम्मीदवारों के लिए वोटिंग हुई. यह वोटिंग 3 नवंबर को हुई थी. इसके अलावा 7 नवंबर को 78 सीटों पर हुए चुनाव में 1,204 उम्मीदवारों के लिए वोटिंग हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज