Bill Gates ने बताया क्यों नहीं करते हैं ऐपल iPhone का इस्तेमाल! एंड्रॉयड फोन है फेवरेट

बिल गेट्स ने फोन के मामले में अपनी पसंद बताई है.

बिल गेट्स ने फोन के मामले में अपनी पसंद बताई है.

बिल गेट्स ने हाल ही में क्लबहॉउस पर दिए गए एक इंटरव्यू में बताया कि वह iPhone नहीं बल्कि एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करना ज़्यादा पसंद करते है. जानें उन्होंने ऐसा क्यों कहा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 3:43 PM IST
  • Share this:
पूरी दुनिया में iPhone को एक स्टेटस सिंबल की तरह देखा जाता है. तकरीबन 10 करोड़ लोग iPhone का इस्तेमाल करते हैं, जिसमे कई हाई प्रोफाइल हस्तिया भी शामिल है. लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर इनमें से एक नहीं है.  बिल गेट्स ने हाल ही में क्लबहॉउस पर दिए गए एक इंटरव्यू एक खुलासा करके सबको चौका दिया. उन्होंने बताया कि वह iPhone नहीं बल्कि एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करना ज़्यादा पसंद करते है. गेट्स ने कहा, ‘मैं एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करना पसंद करता हूं क्योंकि मैं हर चीज पर नज़र रखना चाहता हूं. हालांकि मेरे पास iPhone है लेकिन मैं एंड्रायड फोन को साथ रखना पसंद करता हू’.

बिल गेट्स ने आगे बताया कि ‘कुछ एंड्रायड मैन्युफैक्चरर माइक्रोसॉफ्ट के प्रोडक्ट्स को एंड्रायड में प्री-इनस्टॉल रखते हैं, जिससे उनके लिए चीज़ें आसान हो जाती है’. गेट्स ने आगे बताया कि iPhone को कस्टमाइज करना एंड्रायड जैसा आसान नहीं है, एंड्रायड फोन ज़्यादा फ्लेक्सिबल है और दूसरे प्लेटफार्म के सॉफ्टवेयर एंड्रायड ऑपरेटिंग के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाते है.  इसीलिए मैं एंड्रायड फोन को पसंद करता हूं.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Vivo का 8GB RAM वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगा ट्रिपल कैमरा और खास बैटरी)



Clubhouse इंटरव्यू में कही ये बात
बिल गेट्स ने नए सोशल मीडिया ऐप क्लबहाउस पर इंटरव्यू दिया, जो कि सिर्फ iPhone पर ही उपलब्ध है. ये ऐप अभी एंड्रायड पर उपलब्ध नहीं है लेकिन कंपनी इसके एंड्रायड वर्जन पर भी काम कर रही है. लेकिन कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई तारीख कंफर्म नहीं की है. क्लबहाउस ऐप को आप तभी इस्तेमाल कर सकते है जब किसी ऐप पर मौजूद किसी यूज़र आपको इनवाइट करें. ये ऐप तब चर्चा में आया था जब टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने इस पर इंटरव्यू दिया था.

(ये भी पढ़ें- राशन पर बेस्ट Deal! सिर्फ 1 रुपये में खरीदें बादाम और आटा, 19 रुपये में घर लाएं देसी घी) 

गौर करने वाली बात ये है कि Apple ने iOS 14 वर्जन को बहुत कस्टमाइज करने के हिसाब से काफी फ्लेक्सिबल बनाया है.  iOS 14 वर्जन में माइक्रोसॉफ्ट के ऐप Apple के प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है और यूज़र अपने हिसाब से ब्राउज़र और ईमेल क्लाइंट अपने पसंद के हिसाब से सेलेक्ट कर सकते है. गेट्स के मुताबिक उनके कई फ्रेंड्स iPhone इस्तेमाल करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज