Google Map पर जल्द सुनाई दे सकती है अमिताभ बच्चन की आवाज़, बताएंगे आपको रास्ता...

Google Map पर जल्द सुनाई दे सकती है अमिताभ बच्चन की आवाज़, बताएंगे आपको रास्ता...
फाइल फोटो: Twitter/Amitabh Bachchan.

एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल मैप इंडिया की टीम ने वॉइस डाइरेक्शन (voice direction) के लिए फिल्मों के स्टार अमिताभ बच्चन से कॉन्टैक्ट किया है...

  • Share this:
रास्ता पता करने के लिए हम गूगल मैप (Google Map) का इस्तेमाल करते हैं. सोचिए किसी दिन आप नैविगेशन फीचर इस्तेमाल करने के लिए  गूगल मैप ओपन करें और आपको रास्ता समझाने के लिए अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) की आवाज़ सुनाई दे. जी हां ऐसा बहुत जल्द होने वाला है. एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल मैप इंडिया की टीम ने वॉइस डाइरेक्शन (voice direction) के लिए फिल्मों के स्टार अमिताभ बच्चन से कॉन्टैक्ट किया है. ये एक ऐसा फीचर जिसमें कुछ लोग वॉइस ऑन करके रखते हैं बाकि एक ही आवाज़ बार-बार सुनके बोर होने वाले कई बार इसे म्यूट भी कर देते हैं.

मिड डे की रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल अपने गूगल मैप के लिए अमिताभ बच्चन की आवाज की मदद ले सकते हैं. इसको लेकर उनसे से बातचीत चल रही है, लेकिन फिलहाल ये कॉन्ट्रैक्ट अभी साइन नहीं किया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि इस वक्त गूगल मैप नेविगेशन में न्यूयॉर्क के कैरन जेकब्सन की आवाज सुनाई देती है.

(ये भी पढ़ें-गूगल पर सबको दिख रहे हैं WhatsApp यूज़र्स के फोन नंबर, ऐसे खुद को बचा सकते हैं आप)



Google Map में आया नया फीचर
गूगल ने अपने मैप में एक नया फीचर शुरू किया है, जिससे यूज़र्स को COVID-19 से जुड़ी यात्राओं के प्रतिबंध का अलर्ट मिलेगा. गूगल ने बताया कि इस नए फीचर से यूज़र्स चेक कर सकेंगे कि किसी विशेष समय में स्टेशन पर कितनी भीड़ कितनी हो सकती है, या अगर एक निश्चित रूट पर बसें सीमित समय पर चल रही हैं या नहीं.

गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि उसने अपने इस ट्रांजिट अलर्ट फीचर को अर्जेंटीना, फ्रांस, नीदरलैंड, युनाइटेड स्टेट्स और यूनाइटेड किंगडम में शुरू किया गया है. बताया गया कि गूगल मैप के इस नए फीचर की मदद से यूज़र्स प्रतिबंधित सीमाओं की जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे.

(ये भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट की Samsung Days Sale: सस्ते में खरीदें महंगे फोन, जानें टॉप 5 डील के बारे में....)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज