Gmail का डाउन हुआ सर्वर, Email भेजने और इन कामों में आ रही है लोगों को दिक्कत, Google ने किया कन्फर्म

Gmail का डाउन हुआ सर्वर, Email भेजने और इन कामों में आ रही है लोगों को दिक्कत, Google ने किया कन्फर्म
Gmail का डाउन हुआ सर्वर, Email भेजने और इन कामों में आ रही दिक्कत, जानिए क्यों

गूगल का मेलबॉक्स यूज जीमेल (Gmail) यूज करने वालों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल भारत में जीमेल का सर्वर डाउन हो गया है. गुरुवार सुबह से ही यूजर्स को जीमेल से ईमेल करने और फाइल अटैचमेंट में दिक्कत आ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 1:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गूगल का मेलबॉक्स यूज जीमेल (Gmail) यूज करने वालों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल भारत में जीमेल का सर्वर डाउन हो गया है. गुरुवार सुबह से ही यूजर्स को जीमेल से ईमेल करने और फाइल अटैचमेंट में दिक्कत आ रही है. इसके अलावा भी जीमेल से जुड़ी कई सेवाओं में परेशानी आ रही है. गूगल ड्राइव को लेकर भी लोग सोशल मीडिया पर शिकायत कर रहे हैं. इसके अलावा यूट्यूब पर भी वीडियो अपलोड करने में कुछ तकनीकी दिक्कत बताई जा रही है.

कंपनी ने कन्फर्म की दिक्कत
इन कम्प्लेंट्स के बाद कंपनी ने खुद कंफर्म किया है कि कुछ यूजर्स के लिए जीमेल डाउन है. बताया जा रहा है कि जीमेल पर एक्टिव यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा होने की वजह से सर्विस डाउन हो गई है. भारत में समेत दुनिया भर में कई यूजर्स के सामने यह समस्या आ रही है. फिलहाल कंपनी इस error को ठीक करने की पूरी कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें:- सरकार की स्कीम में अपनी पत्नी के नाम से खुलवाएं अकाउंट, हर महीने मिलेंगे पैसे








आज सुबह 9 बजे से हो रही है समस्या
इंटरनेट पर नजर रखने वाली डाउनडिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक 20 अगस्त को सुबह 9 बजे यह समस्या आई. बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा 62% समस्या फाइल अटैचमेंट की, 27% लॉगइन की और 10% मैसेज रिसीव नहीं होने की है. जीमेल या ड्राइव पर कोई फाइल अटैच करने पर यह बार-बार जंप हो रही है और दोबारा अटैच होने लगती है. पिछले महीने भी जीमेल में समस्या आई थी. कई यूजर्स ने लॉगिन नहीं कर पाने की शिकायत की थी.


गूगल ने कहा कल तक पूरी तरह से ठीक हो जाएगी समस्य
Google जीमेल में आए इस error की जांच कर रहा है. गूगल ने बताया है कि हम इस मुद्दे की जांच जारी रख रहे हैं. हम आशा करते हैं कि 20 अगस्त, 13:30 घंटे (IST) तक एक इस प्रॉब्लम को रेसोल्वे कर देंगे. डैशबोर्ड के अनुसार, Google ड्राइव, Google डॉक्स और Google मीट जैसी अन्य Google सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं.





अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज