अपना शहर चुनें

States

Breathe Easy ने लॉन्च किया देश का पहला सेल्फ-सैनिटाइजिंग फेस मास्क Karbon, 95% तक वायरस को मारने में है सक्षम

Breathe Easy कंपनी ने भी एक बेहद ही खास फेस मास्क
Breathe Easy कंपनी ने भी एक बेहद ही खास फेस मास्क

Breathe Easy कंपनी ने भी एक बेहद ही खास फेस मास्क लॉन्च किया है. इस मास्क का नाम है KARBON. कंपनी का दावा है कि ये मास्क 95% तक वायरस को निष्क्रिय करने में सक्षम है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2020, 11:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस तेजी से हर तरफ अपने पैर पसार चुका है. भारत में अब तक कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक आम जनता के पास मास्क ही सबसे बड़ा हथियार है, जो उन्हें इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से बचाकर रख सकता है. देश के कई राज्य में फेस मास्क लगाना अनिवार्य है, ऐसे में कई कंपनी मास्क लॉन्च कर रही है. इसी श्रृंखला में Breathe Easy कंपनी ने भी एक बेहद ही खास फेस मास्क 'KARBON' लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि Karbon फेस मास्क 95% तक वायरस को निष्क्रिय करने में सक्षम है.

जानें कीमत और खासियत
Breathe Easy Karbon मास्क की कीमत सिर्फ 799 रुपये है. फिलहाल कंपनी ने इसे ब्लैक कलर में ही लॉन्च किया है. ये मास्क नेल्सन लैब्स द्वारा प्रमाणित किया गया है. इस मास्क में तीन लेयर दी गई हैं. बाहरी लेयर एक फैब्रिक लेयर है जो बायोटेक्नोलॉजी का उपयोग कर एयरबोर्न कंटेंट को ब्लॉक करती है. डबल-नाइट लेयर आगे की हवा में मौजूद कणों को अवरुद्ध करती है. तीसरी बायोफैब्रिक लेयर में एंटी-माइक्रोबियल गुण होते हैं जो कुशलता से वायरस और बैक्टीरिया को मारने में सक्षम होती है.

ये भी पढ़ें : Mi की सबसे महंगी QLED TV 4K 55 इंच की फ्लैश सेल कल, 60Hz के रिफ्रेश रेट के साथ पाएं कई खासियत
कंपनी का कहना है कि मास्क के अंदर की लेयर बेहद ही सॉफ्ट है, जिससे इसे आसानी से लम्बे समय तक लगाया जा सकता है. मास्क की अंदर की लेयर सेल्फ-सैनिटाइजिंग है और हाइ क्वालिटी यार्न के कपड़े से बना है. Karbon मास्क को 50 बार धो सकते हैं.



Xiaomi भी लॉन्च कर चुकी है फेस मास्क
इससे पहले Xiaomi भी फेस मास्क लॉन्च कर चुकी है. कंपनी का कहना है कि यह मास्क पहनने में काफी आरामदायक है और यूजर इसे पसंद करेंगे. मास्क के सपोर्ट फ्रेम के शेप को शेपिंग पार्ट पर प्रेस करके बदला जा सकता है. फेस मास्क काफी नजदीकी के साथ फेस पर फिट होता है, जिससे इसकी एयर टाइटनेस और बेहतर हो जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज