BSNL ग्राहकों ध्यान दें! पूरे साल की वैलिडिटी वाले प्लान में अब 3GB नहीं हर दिन मिलेगा 2GB डेटा, फ्री है कॉलिंग

BSNL ने 47 रुपये के FRC प्लान में फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है.

BSNL ने 47 रुपये के FRC प्लान में फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है.

बीएसएनएल ने अपने सालाना प्लान में बदलाव किया है, जिसके बाद इसमें मिलने वाले बेनिफिट कम कर दिए गए हैं. आइए जानते हैं प्लान की डिटेल के बारे में...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2021, 5:48 AM IST
  • Share this:
सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अपने ग्राहकों के लिए नए-नए प्लान पेश करता है. लेकिन इस बार कंपनी का ऐलान ग्राहकों को नाखुश कर सकता है. BSNL ने अपने पॉपुलर प्रीपेड प्लान को अपडेट करने की बात बताई है, जिससे प्लान के बेनिफिट्स कम कर दिए गए हैं. दरअसल BSNL ने पिछले महीने अपने 1,999 रुपये वाले अनुअल प्लान में OTT ऐप्स के सब्सक्रिप्शन को लेकर बदलाव किए थे और अब कंपनी ने मिलने वाले डेटा बेनिफिट्स को भी कम कर दिया है.

BSNL के 1,999 रुपये वाले सालाना प्लान में पहले हर दिन ग्राहकों को 3 जीबी डेटा दिया जाता था, लेकिन अब कंपनी ने इस प्लान को अपडेट कर दिया है. लेकिन अब बीएसएनएल ने इसे अपडेट कर दिया है, जिसके बाद इस प्लान हर दिन 3 जीबी की जगह सिर्फ 2 जीबी डेटा ही दिया जा रहा है. बता दें कि एक महीने के अंदर 1,999 रुपये वाले प्लान में ये तीसरा बदलाव किया गया है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Xiaomi का 108 मेगापिक्सल वाला फोन, मिलेगी 8GB RAM और दमदार फीचर्स)



जानकारी के लिए बता दें बीएसएनएल के इस बदलाव के बाद अब BSNL के पास हर दिन 3 जीबी डेटा वाले प्लान की लिस्ट में सिर्फ एक ही प्लान बचा हुआ है, जो कि 2,399 रुपये का है.
अपडेट होने के बाद हुए ये बदलाव
भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के इस प्लान की वैलिडिटी पहले 365 दिनों की रखी गई, और अभी भी इसमें इतने दिन की ही वैलिडिटी दी जा रही है. लेकिन डेटा की बात करें तो इसे कम कर दिया गया है. डेटा के तौर पर अब ग्राहकों इसमें हर दिन 2 जीबी डेटा दिया जाएगा.

आखिर में कॉलिंग की बात करें तो ग्राहकों को इसमें सभी नेटवर्क पर पहले की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा दिया जा रहा है. अडिशनल बेनिफिट के तौर पर इस प्लान में ग्राहक को हर दिन 100 SMS भी मिलेंगे. इसके अलावा प्लान में Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में मिलेगा. इसके अलावा इसमें ग्राहकों को 60 दिनों के लिए Lokdhun का भी एक्सेस दिया जा रहा है. पहले इस प्लान में 365 दिनों के लिए Lokdhun का एक्सेस और 60 दिनों के लिए Eros Now का सब्सक्रिप्शन मिल रहा था, लेकिन अब इस प्लान में बदलाव किए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज