BSNL ने लॉन्च किया 'BookMyFiber’ पोर्टल, अब नया फाइबर कनेक्शन लेना हुआ आसान

BSNL ने लॉन्च किया 'BookMyFiber’ पोर्टल, अब नया फाइबर कनेक्शन लेना हुआ आसान
ग्राहक के लिए आसान होगा नया फाइबर कनेक्शन लेना

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने देश के सभी टेलीकॉम सर्किलों के लिए 'BookMyFiber’ पोर्टल पेश किया है ताकि ग्राहक आसानी से फाइबर कनेक्शन ले सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 5:52 AM IST
  • Share this:
BSNL ने अपने यूजर्स के लिए 'BookMyFiber’ पोर्टल लॉन्च किया है जिसके द्वारा ग्राहक नए फाइबर कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने देश के सभी टेलीकॉम सर्किलों के लिए पोर्टल पेश किया है ताकि ग्राहक आसानी से फाइबर कनेक्शन ले सके. पोर्टल में एक आसान इंटरफ़ेस दिया गया है जिसमें सभी जरुरी जानकारी भरने के बाद आपके स्थान पर पिनपॉइंट करता है. इसके बाद, फाइबर कनेक्शन के लिए आप प्लान सिलेक्ट कर सकते हैं.

बीएसएनएल के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा जारी एक आधिकारिक परिपत्र के अनुसार यह पोर्टल कस्टमर की डिवाइस से कस्टमर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ऑटोमैटिक उसका डेटा कैप्चर कर लेगा. पोर्टल को बीएसएनएल की वेबसाइट से एक्सेस किया जा सकता है. पोर्टल में एक ओवर व्यू मैप दिया गया है जिसमें पॉप अप पर अपनी लोकेशन के लिए ग्राहक एड्रेस टाइप कर सकते हैं.

पोर्टल में आसानी से नेविगेट करने वाला इंटरफ़ेस है. पता टाइप करने के बजाय, आप पॉइंटर को अपने सही स्थान पर ड्रेग भी कर सकते हैं. ड्रेग करने से बॉक्स में एड्रेस दिखाई देगा. कस्टमर को इसमें राज्य, पिन कोड, नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल जैसी जानकारी भरनी होगी. भारत फाइबर बीएसएनएल की फाइबर ऑप्टिक ब्रॉडबैंड सेवा है. यह 2019 की में शुरू किया गया था और तब से धीरे-धीरे पूरे देश में इसका विस्तार हुआ.



ये भी पढ़ें : ALERT! Twitter को तुरंत करें अपडेट, कंपनी ने दी यूजर्स को सिक्योरिटी वॉर्निंग
BSNL अपने यूजर्स के लिए 849 रुपये का नया ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आया है. कंपनी के इस प्लान का नाम 'Fibro 425GB per Month CS359 CUL' है. इसमें 100Mbps तक की इंटरनेट स्पीड दी जा रही है. कंपनी इस प्लान को अभी प्रमोशनल ऑफर के तहत उपलब्ध करा रही है. यूजर इस प्लान को 5 अक्टूबर 2020 तक सब्सक्राइब करा सकते हैं. आइए डीटेल में जानते हैं इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज