Home /News /tech /

bsnl hikes price of two more data voucher plans dnsh

BSNL के ग्राहकों को झटका, कंपनी ने दो प्लान्स की कीमतों में किया इजाफा

BSNL ने दो प्लान्स की कीमतों में किया इजाफा

BSNL ने दो प्लान्स की कीमतों में किया इजाफा

BSNL ने अपने कुछ प्लांस की कीमतों में इजाफा किया है. सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने अपने 1498 रुपये वाले डेटा वाउचर की कीमत में बढ़ोतरी की है. बढ़ी हुई कीमतें 1 जुलाई, 2022 से लागू हों गई हैं.

नई दिल्ली. प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के बाद अब भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भी अपने कुछ प्लांस की कीमतों में इजाफा किया है. सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने अपने 1498 रुपये वाले डेटा वाउचर की कीमत में बढ़ोतरी की है. बढ़ी हुई कीमतें 1 जुलाई, 2022 से लागू हो गई हैं. यह वाउचर अब 1515 रुपये में उपलब्ध है. हालांकि प्लान में मिलमे बेनेफिट्स में कोई बदलाव नहीं हुआ है. प्लान में 2GB डेली डेटा मिलता है, जो आगे भी मिलता रहे रहेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है.

गौरतलब है कि बीएसएनएल अपने कई प्रीपेड प्लान के लाभों को कम करता रहा है. इससे पहले टेलीकॉमटॉक ने 99 रुपये, 118 रुपये और 319 रुपये की योजनाओं के लाभों में कमी कर दी थी. इसके अलावा बीएसएनएल ने 999 रुपये और 1499 रुपये के प्लान्स में मिलने वाले बेनेफिट्स को भी कम कर दिया है. आइए एक नजर डालते हैं पुराने और नए बेनेफिट्स पर.

BSNL के 999 रुपये का प्लान्स के फायदे
बीएसएनएल का 999 रुपये वाला प्लान पहले 240 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता था, लेकिन 1 जुलाई 2022 से प्लान की वैलिडिटी 200 दिन कर दी गई है. इसके साथ ही इस प्लान की कोस्ट 4.16 रुपये से बढ़कर 4.99 रुपये हो गई है. यूजर्स को इस प्लान के साथ 200 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 2 महीने के लिए फ्री PRBT की सुविधा मिलती है. हालांकि इस प्लान के साथ कोई SMS या डेटा लाभ नहीं मिलता है.

यह भी पढ़ें- Airtel ने दी खुशखबरी! 150 रुपये से कम कीमत में लॉन्च किए 4 नए प्लान, मिलेगी 30 दिन की वैलिडिटी

BSNL का 1499 रुपये का प्लान
BSNL का 1499 रुपये का प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग + 100 SMS/ दिन + 24GB डेटा के साथ आता है. इस प्लान में मिलने वाले इस बेनेफिट में कोई बदलाव नहीं किया गया, लेकिन कंपनी ने प्लान की वैलिडिटी को 365 दिन से घटाकर 336 दिन कर दिया गया है. इसका मतलब है कि योजना की दैनिक लागत 4.10 रुपये से बढ़कर 4.46 रुपये हो गई है, जो कि बहुत बड़ा अंतर नहीं है.

4G लॉन्च होने से पहले बदलाव
इन प्लान्स की वैधता को कम करके बीएसएनएल ने अप्रत्यक्ष रूप से अपनी सर्विस की लागत में वृद्धि कर दी है. बता दें कि सरकारी कंपनी पिछले कुछ दिनों से अपनी ऑफर्स में बदलाव कर रहा है और यह सब भारत में 4G लॉन्च से पहले हो रहा है.

Tags: BSNL, Tech news, Tech News in hindi, Telecom business

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर