Home /News /tech /

लाइफटाइम प्रीपेड प्लान को हमेशा के लिए बंद कर रही है BSNL, जानें ग्राहकों पर क्या होगा असर

लाइफटाइम प्रीपेड प्लान को हमेशा के लिए बंद कर रही है BSNL, जानें ग्राहकों पर क्या होगा असर

BSNL.

BSNL.

बीएसएनएल ने अपने लाइफटाइम प्रीपेड प्लान को बंद करने का निर्णय लिया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपने इस बदलाव 1 दिसंबर, 2021 से शुरू करने का निर्णय लिया है. मौजूदा लाइफटाइम प्रीपेड प्लान के तहत यूज़र्स को कम टैरिफ पर ज्यादा फायदा मिल रहा था. कंपनी अब अपने यूज़र्स को 107 रुपये के प्लान में स्थानांतरित करेगी.

अधिक पढ़ें ...

    भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की तरफ से आई जानकारी से आपको झटका लग सकता है. एक नई खबर मिली है कि बीएसएनएल ने अपने लाइफटाइम प्रीपेड प्लान को बंद करने का निर्णय लिया है. आपको बता दें कि सरकार के स्वामित्व की इस कंपनी अपने सभी यूज़र्स को 107 रुपये प्रति मिनट के प्लान में ट्रांसफर करने जा रही है. अब बीएसएनएल कंपनी ने ऐसा निर्णय क्यों लिया इसके बारे में ज्यादा विस्तृत जानकारी नहीं मिली है. लाइफटाइम प्रीपेड प्लान को बंद करने का क्या असर होगा यूजर्स पर ये भी अभी कहना मुश्किल लग रहा है.

    आपको जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपने इस बदलाव 1 दिसंबर, 2021 से शुरू करने का निर्णय लिया है. मौजूदा लाइफटाइम प्रीपेड प्लान के तहत यूज़र्स को कम टैरिफ पर ज्यादा फायदा मिल रहा था. कंपनी अब अपने यूज़र्स को 107 रुपये के प्लान में स्थानांतरित करेगी. आपको बता दें कि कंपनी द्वारा जो ग्राहक माइग्रेट किए जाएंगे, उन्हें अब कंपनी की तरफ से मुफ्त सुविधाएं नहीं दी जाएगी.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता मिल रहा है Xiaomi का 120Hz डिस्प्ले वाला बजट 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB तक RAM)

    107 रुपये के प्लान में मिलने वाले लाभ:
    107 रुपये के प्लान में कंपनी अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल के साथ 90 दिनों की कुल वैलिडिटी दे रही है. इस प्लान के साथ 10GB डेटा भी मिलेगा जिसकी वैलिडिटी 30 दिन होगी. इस प्लान के तहत आउटगोइंग कॉल के लिए 100 मिनट भी दिए जाएंगे, जिसको 24 दिनों के लिए एक्सेस किया जा सकता है. इसमें ग्राहक 60 दिनों के लिए मुफ्त बीएसएनएल की तरफ से मिलने वाली डिफॉल्ट ट्यून्स का भी आनंद ले सकते हैं.

    आपको बता दें कि 107 रुपये के प्लान के साथ मुफ्त 3 जीबी डेटा मिलता है, जिसकी वैलिडिटी 84 दिनों हैं. हालांकि जिन यूज़र्स को लाइफटाइम प्रीपेड से प्लान में माइग्रेट किया जा रहा है वो यूज़र्स फ्रीबीज का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं.

    (ये भी पढ़ें- कभी न डाउनलोड करें WhatsApp के ये नकली वर्जन! हमेशा के लिए बैन हो सकता है अकाउंट)

    बीएसएनएल ने अपने इस प्लान की वैलिडिटी बढ़ाई:
    कंपनी ने अपने 2399 रुपये के सालाना प्रीपेड प्लान की वैधता को 60 दिनों तक बढ़ा दिया है और अब ये प्लान कुल 425 दिनों की वैधता के साथ आता है. पहले इस प्लान के तहत सिर्फ 365 दिनों की वैलिडिटी दी जाती थी और अब कंपनी इस प्लान में 60 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी दे रही है.

    इसे अब 31 दिसंबर, 2021 तक बढ़ा दिया गया है. ये योजना प्रति दिन 3GB के बाद 80 Kbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा प्रदान करती है. यूज़र्स किसी भी नेटवर्क पर प्रति दिन 100 एसएमएस कर सकते  है और 425 दिनों के लिए बीएसएनएल ट्यून्स भी मिलेगी .

    Tags: BSNL, Tech news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर