BSNL ने लॉन्च किया फाइबर बेसिक प्लस ब्रॉडबैंड प्लान, 60Mbps स्पीड के साथ मिलेंगी धांसू सुविधाएं

बीएसएनएल ने अपने नए-पुराने ग्राहकों के लिए खास प्‍लान पेश किया है.
बीएसएनएल ने अपने नए-पुराने ग्राहकों के लिए खास प्‍लान पेश किया है.

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के फाइबर बेसिक प्लस ब्रॉडबेंड प्लान (Fiber Basic Plus Broadband Plan) की कीमत महज 599 रुपये है. ये प्‍लाना अभी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्‍ध नहीं कराया है. ये प्‍लान अंडमान-निकोबार को छोड़कर पूरे देश के नए-पुराने ग्राहकों के लिए उपलब्‍ध होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 10:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने नया फाइबर बेसिक प्लस ब्रॉडबेंड प्लान (Fiber Basic Plus Broadband Plan) लॉन्च किया है. इस प्लान की कीमत 599 रुपये है. प्लान में 60Mbps की स्पीड के साथ हर महीने 3300 जीबी डाटा मिलेगा. बीएसएनएल का ये नया प्लान अंडमान-निकोबार (Andaman-Nicobar) को छोड़कर पूरे देश में उपलब्ध होगा. इसमें ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर लोकल टू एसटीडी अनलिमिटेड कॉल (Unlimited Call) मिल रही हैं. कंपनी का यह नया फाइबर बेसिक प्लान 499 रुपये में भी उपलब्ध है. केरल टेलिकॉम इंफो के जरिये बीएसएनएल के इस नये प्लान की जानकारी मिली है.

599 रुपये वाला प्लान
बीएसएनएल का यह नया बेसिक प्लान अभी उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं कराया गया है. फाइबर बेसिक प्लस ब्रॉडबैंड प्लान की डाटा लिमिट खत्म होने पर इंटरनेट स्पीड 60Mbps से घटकर 2Mbps हो जाएगी. कंपनी के सभी नए और पुराने ग्राहकों के लिए फाइबर बेसिक प्लान उपलब्ध होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अभी फाइबर प्लान के लिए कोई वार्षिक प्लान लॉन्च नहीं किया है. फिलहाल इसमें मासिक प्लान (Monthly Plan) ही उपलब्ध है. कंपनी ने ये प्लान 14 नवंबर से उपलब्ध करा दिया है.


ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार सभी बेटियों के बैंक अकाउंट में हर महीने डाल रही है 2500 रुपये, जानें पूरा मामला



499 रुपये वाला प्लान
साथ ही कंपनी ने 499 रुपये वाला फाइबर बेसिक प्लान भी देशभर में उपलब्ध करा दिया है. पहले इस प्लान की पहुंच सीमित क्षेत्रों में थी. यह प्लान भी कंपनी के सभी नए-पुराने ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा. इस प्लान में 30Mbps स्पीड के साथ 3300 जीबी डाटा दिया जा रहा है. डाटा लिमिट खत्म होने पर इस प्लान की स्पीड भी 30Mbps से घटकर 2Mbps तक हो जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, 499 रुपये वाला यह फाइबर बेसिक प्लान नए-पुराने ग्राहकों के लिए पहले छह महीने के लिए ही उपलब्ध होगा. इसके बाद यह प्लान 599 रुपये वाले प्लान में तब्दील हो जाएगा, लेकिन इससे पहले ग्राहकों को इसकी सूचना दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज