लाइव टीवी

BSNL ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! अगले महीने से बढ़ सकते है कॉलिंग और डेटा के चार्जेस

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 1:48 PM IST
BSNL ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! अगले महीने से बढ़ सकते है कॉलिंग और डेटा के चार्जेस
BSNL भी जल्द कॉलिंग और डेटा पैक के रेट्स बढ़ाने की तैयारी में है.

एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह टैरिफ हाइक (Tariff Hike) कंपनी के लिए बेहतर साबित होगा क्योंकि इससे कंपनी को एडिशनल कैश फ्लो मिलेगा जिससे बीएसएनएस (BSNL) दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले प्रतियोगिता में बनी रह पाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 1:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने प्लान को रिव्यू कर रही है और इसके बाद दिसंबर से टैरिफ प्लान (Call Tariff Hike Soon) बढ़ा सकती है. इसकी हफ्ते की शुरुआत में वोडाफोन (Vodafone), आइडिया (Idea) और एय़रटेल (Bharti Airtel) ने भी कहा था कि वह अपने टैरिफ बढ़ाएंगे. बता दें कि अक्टूबर में सरकार ने नुकसान में चल रही दो सरकारी दूरसंचार कंपनियों एमटीएनएल और बीएसएनएल के 74 हज़ार करोड़ के रिवाइवल पैकेज को मंजूरी दे दी थी लेकिन विश्लेषकों का कहना है कि यह काफी नहीं होगा.

बीएसएनएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि हम लोग मौजूदा समय में अपने वॉयस और डेटा टैरिफ पर काम कर रहे हैं और इसे बढ़ाएंगे. हालांकि, उन्होंने ये नहीं बताया कि टैरिफ में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी लेकिन कहा कि कुछ हफ्तों में ही सब्सक्राइबर्स को इसकी सूचना दे दी जाएगी. एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह टैरिफ हाइक कंपनी के लिए बेहतर साबित होगा क्योंकि इससे कंपनी को एडिशनल कैश फ्लो मिलेगा जिससे बीएसएनएस दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले प्रतियोगिता में बनी रह पाएगी.

बता दें, इंटरकनेक्शन यूजेस चार्जेस (आईयूसी) पर टेलीकॉम मॉर्केट में छिड़े घमासान के बीच भारती एयरटेल ने टेलीकॉम रेग्युलेटर से आईयूसी खत्म करने की अवधि बढ़ाने को कहा था. पहले इसकी डेडलाइन 2020 थी और जनवरी, 2020 से इसे पूरी तरह खत्म किया जाना था. जियो इस चार्ज को खत्म करना चाहता था और ऐसा न होने के चलते यूजर्स को अब सीधे आईयूसी मिनट्स के लिए रीचार्ज करवाना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें :

10 हजार रुपये से कम कीमत वाले 6 बेस्ट स्मार्टफोन! स्पेशल फीचर्स से हैंं लैस
हर साल 5 लाख Facebook यूज़र्स हो रहे हैं ‘Revenge Porn’ के शिकार-रिपोर्ट
Xiaomi के पहले 64MP 4 कैमरे वाले फोन पर ऑफर, पाएं अनलिमिटेड कॉल और 1120GB डेटा
Loading...

रिलायंस जियो ने कहा- 'टैरिफ पर करेंगे सरकारी नियमों का पालन'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...