BSNL ग्राहकों के लिए खुशखबरी! बिना किसी चार्ज के मुफ्त में मिल रहा है नया 4G SIM कार्ड

BSNL ग्राहकों के लिए खुशखबरी! बिना किसी चार्ज के मुफ्त में मिल रहा है नया 4G SIM कार्ड
BSNL ग्राहकों को फ्री में 4G SIM दे रहा है.

बीएसएनएल अपने 2G/3G सिम कार्ड को मुफ्त में 4G सिम कार्ड में अपग्रेड कर रही है. जानें कैसे ग्राहक इसका फायदा पा सकते हैं...

  • Share this:
बीएसएनएल (BSNL) उस समय में अपनी 4G सर्विस लाने की तैयारी में है, जब बाकी कंपनियां 5G टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हैं. सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनल अपने 2G और 3G नेटवर्क को 4G में अपग्रेड करने जा रही है. कंपनी ने अपने इस प्लान के साथ ग्राहकों का लुभाने की भी प्लानिंग कर ली है, और उन्हें मुफ्त सर्विस देने का ऐलान किया है.

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल अपने 2G/3G सिम कार्ड को मुफ्त में 4G सिम कार्ड में अपग्रेड कर रही है. हालांकि बता दें कि कंपनी का यह ऑफर सिर्फ 90 दिनों के लिए ही है. इस ऑफर को बीएसएनल 1 अप्रैल को लेकर आई थी.

(ये भी पढ़ें- ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन)



इसके अलावा कंपनी बीएसएनएल से जुड़ने वाले नए ग्राहकों को फ्री में 4G सिम कार्ड दे रही है. शर्त ये है कि ये सिर्फ उनके लिए है जो 100 से ज्यादा का रिचार्ज करा रहे हैं.
BSNL का ये ऑफर सभी सर्किल के लिए उपलब्ध है. आप किसी भी स्टोर पर जाकर अपना पुराना 2G या 3G सिम दे सकते हैं और नया 4जी सिम कार्ड ले सकते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक इसके अलावा बीएसएनएल कुछ सर्कल्स में 4जी प्लान भी ऑफर कर रहा है. कंपनी के इन 4G प्लान की कीमत 96 रुपये और 236 रुपये हैं, जिसमें 10 जीबी डेटा दिया जा रहा है.

(ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) 

बीएसएनएल 4जी नेटवर्क के विस्तार के लिए सैमसंग, ZTE, नोकिया और एरिक्सन जैसी कंपनियों की मदद ले रहा है. कंपनी की योजना जल्द ही 50,000 टावरों को 4G में अपग्रेड करने की है.

BSNL दे रहा है फ्री बॉडबैंड इंटरनेट
बीएसएनएल ने हाल ही में ऐलान किया था कि वह 5 जीबी इंटरनेट मुफ्त दे रहा है, लेकिन यह ऑफर केवल उन मौजूदा लैंडलाइन उपभोक्ताओं के लिए है. BSNL ने लॉकडाउन में वर्क फ्रॉम को ध्यान में रखते हुए ‘Work@Home’ प्लान लॉन्च किया था, और बीएसएनएल ने फ्री इंटरनेट ऐक्सेस (free internet access) ऑफर करने वाले इस प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान की वैलिडिटी 19 मई तक बढ़ा दी है.

बात करें इस प्लान में मिल रहे बेनिफिट्स की तो बीएसएनएल के Work@Home ब्रॉडबैंड प्लान में हर रोज 5 जीबी डेटा मिलता है, जिसकी डेटा स्पीड 10Mbps है. हर दिन की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है. इस प्लान में एक फ्री ईमेल आईडी मिलती है जो 1 जीबी स्टोरेज से लैस होती है. इसके लिए किसी भी तरह का कोई मंथली डिपॉज़िट नहीं देना होगा और न ही कोई इन्सटॉलेशन चार्ज देने की जरूरत होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज