BSNL ने पेश किया 249 रुपये का खास ऑफर, रोज 2 जीबी डाटा के साथ मिलेगी 60 दिन की वैधता, जानें प्‍लान के बारे में सबकुछ

BSNL ने ग्राहकों के लिए 60 दिन की वैधता वाला खास रीचार्ज कूपन पेश किया है.

BSNL ने ग्राहकों के लिए 60 दिन की वैधता वाला खास रीचार्ज कूपन पेश किया है.

सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) का फर्स्‍ट रीचार्ज कूपन (FRC) प्‍लान 31 मार्च 2021 तक ही उपलब्‍ध होगा. इसके अलावा कंपनी ने 47 रुपये में भी एक अलग एफआरसी लॉन्‍च किया है. इसमें ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी (Validity) मिलेगी. ये प्‍लान भी 31 मार्च तक ही ग्राहकों को मिलेगा.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मौजूदा और नए ग्राहकों के लिए फर्स्ट रीचार्ज कूपन (FRC) लॉन्च किया है. बीएसएनएल ने इस प्‍लान की कीमत (Plan Price) महज 249 रुपये रखी है. यह नया वाउचर सीमित समय (Limited Period Offer) के लिए पेश किया गया है. ऐसे में कंपनी का ये प्लान सिर्फ 31 मार्च 2021 तक ही उपलब्ध होगा. बीएसएनएल के एफआरसी-249 में रोजाना 2GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और हर दिन 100 एसएमएस उपलब्‍ध कराए जाएंगे. इस प्लान की वैधता (Validity) 60 दिन के लिए होगी.

रिटेलर्स के लिए बहुत फायदेमंद है बीएसएनएल का एफआरसी-249
बीएसएनएल का एफआरसी-249 वाउचर पूरे भारत में उपलब्ध है. यह वाउचर ग्राहकों के साथ ही रिटेलर्स के लिए भी फायदेमंद साबित होगा. बीएसएनएल इसके हर नए कनेक्शन पर रिटेलर्स को 224 रुपये का कमिशन दे रही है. ये कमिशन रिटेलर्स को एफआरसी-249 के साथ मिलेगा. यह बीएसएनएल की अच्छी पहल है, जो रिटेलर्स को अधिक नए कनेक्शन बेचने के लिए प्रोत्‍साहित करेगी. बीएसएनएल के प्रीपेड प्लान और डाटा वाउचर ओटीटी (OTT) जैसे ऑफर पेश नहीं करता है. इसके बावजूद बीएसएनएल ग्राहकों को बेहतरीन लाभ मिल रहे हैं. बीएसएनएल फ्री सिम कार्ड का ऑफर भी पेश कर रहा है.

ये भी पढ़ें- IRCTC का खास ऑफर! 900 रुपये में कराएगी दक्षिण भारत का दर्शन, मिलेगा खाना-पीना, ठहरना, यात्रा और बीमा भी
बीएसएनएल के 47 रुपये के रीचार्ज की वैलिडिटी होती है 28 दिन


सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने हाल में अपना नया फर्स्ट रीचार्ज कूपन जारी किया है. इसके अलावा बीएसएनएल ने 47 रुपये का नया रीचार्ज भी पेश किया है. हालांकि, यह प्लान कंपनी ने प्रमोशनल ऑफर के तौर पर उतारा है. यह ऑफर भी 31 मार्च तक ही उपलब्‍ध होगा. यह नया रीचार्ज कूपन उन लोगों के लिए होगा, जो अपना मोबाइल नंबर पहली बार रीचार्ज करेंगे. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है. प्लान में यूजर्स को 14GB डाटा और हर दिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोना तेजी से फिसलकर 45 हजार से नीचे आया, चांदी भी गिरकर 67 हजार पहुंची, देखें लेटेस्‍ट भाव

जियो, एयरटेल, वीआई के 249 रुपये के प्‍लान में मिलता है ये सब
बीएसएनएल के 249 रुपये के प्‍लान के मुकाबले जियो के इतनी ही कीमत के प्‍लान में यूजर्स को 28 दिन की वैधता के साथ 2जीबी डाटा प्रतिदिन मिलता है. इसमें भी अनलिमिटेड कॉल के साथ 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते हैं. साथ ही जियो ऐप्‍स का मुफ्त सब्‍सक्रिप्‍शन भी मिलता है. वहीं, वोडाफोन आइडिया 249 के प्‍लान में 28 दिन की वैधता के साथ हर दिन 1.5 जीबी डाटा ही उपलब्‍ध कराता है. अनलिमिटेड कॉल्‍स और 100 एसएमएस रोज के साथ इसमें ग्राहकों को वीआई मूवीज एंड टीवी का एक्‍सेस मिल जाता है. एयरटेल के 249 रुपये के प्‍लान में 1.5 जीबी डाटा रोज के साथ 28 दिन की वैधता मिलती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज