लाइव टीवी

अब वॉइस कॉल करने पर BSNL देगा बैलेंस, जानें प्लान

News18Hindi
Updated: November 1, 2019, 5:34 PM IST
अब वॉइस कॉल करने पर BSNL देगा बैलेंस, जानें प्लान
कंपनी अब 5 मिनट से ज्यादा तक वॉइस कॉल करने वाले यूज़र्स को 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से बैलेंस देगी.

कंपनी अब 5 मिनट से ज्यादा तक वॉइस कॉल करने वाले यूज़र्स को 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से बैलेंस देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2019, 5:34 PM IST
  • Share this:
सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल एक ऐसा प्लान लेकर आ रही है जो काफी लोगों को अपनी ओर खींच सकती है. यह अपने आप में पहले तरह का प्लान है. कंपनी अब 5 मिनट से ज्यादा तक वॉइस कॉल करने वाले यूज़र्स को 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से बैलेंस देगी. इंडिया टुडे के मुताबिक यह प्लान बीएसएनएल के वायरलाइन, ब्रॉडबैंड एंड एफटीटीएच कस्टमर्स के लिए है. यह पैसे कस्टमर्स को कैशबैक के रूप में मिलेंगे.

जब कंपनी पैसे की कमी से जूझ रही है और यूज़र्स की संख्या भी लगातार घटती जा रही है ऐसे में इस प्लान के जरिए कस्टमर्स को खींचने की कोशिश की जा रही है. बीएसएनएल में सीएफए के डायरेक्टर विवेक बनजल ने कहा, 'एक ऐसे समय में जब कस्टमर्स वॉइस और डेटा के लिए क्वालिटी सर्विस चाह रहे हैं ऐसे में हमारी कोशिश है कि कस्मटर्स को न्यू जेनरेशन की सर्विस दी जाए.'

BSNL ने अपने Bharat Fiber कनेक्शन लेने वाले यूजर्स के लिए नए ऑनलाइन पोर्टल की भी घोषणा की है. यही नहीं, यूजर्स की सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 18003451500 की भी घोषणा की है, ताकि यूजर्स कनेक्शन लेने से पहले सारी प्रक्रिया को जान सके.

बता दें कि सरकार ने बीएसएनएल और एमटीएनएल के मर्जर की भी हामी भर दी है. सरकार इसके रिवाइवल के लिए 29,937 करोड़ रुपये निवेश करना चाहती है. इन दोनों कंपनियों की कुल संपत्ति 38 हज़ार करोड़ रुपये है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 5:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...