होम /न्यूज /तकनीक /मात्र चंद रुपयों में खरीदें सोलर सेंसर CCTV लाइट, कर सकते हैं रिमोट और स्मार्टफोन से कंट्रोल

मात्र चंद रुपयों में खरीदें सोलर सेंसर CCTV लाइट, कर सकते हैं रिमोट और स्मार्टफोन से कंट्रोल

आप मात्र 800 रुपये में इसे खरीद सकते हैं.

आप मात्र 800 रुपये में इसे खरीद सकते हैं.

आमतौर पर बाजार में वाईफाई सीसीटीवी, वायर्ड और वायरलेस सीसीटीवी (CCTV) देखने को मिलते हैं. इन सभी को चलाने के लिए बिजली ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

सोलर सेंसर सीसीटीवी (CCTV) लाइट की कीमत मात्र 799 रुपए है.
इसे ऑनलाइन अमेजन से और ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं.
इसे चलाने के लिए बिजली की जरूरत नहीं है. रिमोट से करें कंट्रोल.

नई दिल्ली: सीसीटीवी कैमरे का इस्तेमाल आज के समय में लगभग हर जगह देखने को मिलता है. किसी घटना के हो जाने के बाद भी सीसीटीवी कैमरे और उससे रिकॉर्ड फुटेज से इस बात की जानकारी मिलती है कि अपराधी कौन हो सकता है. बाजार में अलग-अलग आकार के सीसीटीवी कैमरा मौजूद है जिसमें वायर्ड, वायरलेस और वाईफाई कैमरा शामिल हैं. इसे चलाने के लिए बिजली की जरूरत पड़ती है. क्या आपने कभी सोलर सेंसर सीसीटीवी कैमरे के बारे में सुना है.

सोलर सेंसर सीसीटीवी लाइट को चलाने के लिए बिजली की जरूरत नहीं पड़ती है. इसमें अलग से लाइट भी उपलब्ध है जो सूरज की रोशनी से चार्ज होती है. इसे रिमोट और स्मार्टफोन से भी कंट्रोल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: आज ही अपडेट करें गूगल Chrome, नहीं तो हो उठाना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

सोलर सेंसर सीसीटीवी लाइट कहां से खरीदें
सोलर सेंसर सीसीटीवी लाइट को खरीदने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है. इसे अमेज़न से ऑनलाइन खरीद सकते हैं. यह ऑफलाइन भी उपलब्ध है. अन्य सीसीटीवी लाइट के मुकाबले इसकी कीमत बहुत कम है. इसे खरीदने के लिए मात्र 799 रुपए देने होंगे. इस सोलर सेंसर सीसीटीवी लाइट को लगाने के लिए अलग से मैकेनिक बुलाने की जरूरत नहीं है. दीवार में दो छेद कर इसे कोई भी व्यक्ति घर के बाहर खुद से लगा सकते हैं.

ये है सोलर सेंसर सीसीटीवी लाइट की खासियत
यह एक सोलर सेंसर लाइट है जो कि एक सीसीटीवी का भी काम करता है. वैसे इसमें कोई भी कैमरा मौजूद नहीं है. लेकिन जब भी कोई व्यक्ति इसके पास से गुजरता है तो यह सीसीटीवी कैमरे की तरह रिएक्ट करती है. जिस तरह से सीसीटीवी कैमरे की रेड लाइट जलती है, ठीक उसी तरह इसकी लाइट भी ब्लिंक करती है. ऐसे में वहां से गुजरने वाले व्यक्ति को लगता है कि वह सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है और कोई भी गलत काम नहीं कर सकता है.

यह भी पढ़ें: कैसे पता करें सीसीटीवी कैमरा हैक किया गया है, जाने सीसीटीवी कैमरा को हैक होने से कैसे रोकें

कहां कर सकते हैं इसका इस्तेमाल
इस सोलर सेंसर सीसीटीवी लाइट का इस्तेमाल उस स्थान पर कर सकते हैं जहां आपका प्रतिदिन आना जाना ना हो. घर के बाहर, फार्म हाउस के बाहर, बाग बगीचे या फिर घर के अंदर इसे लगा सकते हैं. एक तरफ यह अंधेरे में उजाले का काम करेगी तो वहीं दूसरी तरफ एक सीसीटीवी का भी. इसे फेक सीसीटीवी कैमरा भी कहते हैं. इसको रिमोट से कंट्रोल करना बहुत आसान है. रिमोट में तीन मोड (Mode1, Mode2, Mode3) और SOS बटन के साथ ऑन–ऑफ करने के विकल्प मिलते हैं.

Tags: CCTV, CCTV camera footage, Tech news, Tech News in hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें