Vivo-Oppo के बाद टीम इंडिया की जर्सी पर दिखेगा ये नया नाम, BCCI ने किया ट्वीट

2017 में ओप्पो ने टीम इंडिया की जर्सी पर टाइटल स्पॉन्सर के राइट्स 1079 करोड़ में खरीदे थे.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 8:43 AM IST
Vivo-Oppo के बाद टीम इंडिया की जर्सी पर दिखेगा ये नया नाम, BCCI ने किया ट्वीट
Team India jersey
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 8:43 AM IST
2017 से पांच साल के लिए टीम इंडिया की जर्सी पर टाइटल स्पॉन्सर रही चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी Oppo को BCCI ने छुट्टी कर दी है. रिपोर्ट्स की मानें तो अब टीम इंडिया का टाइटल स्पॉन्सर चाइनीज कंपनी ओप्पो नहीं, बल्कि भारतीय और बेंगलुरु बेस्ड कंपनी बायजू (Byju's) नज़र आएगी.

2017 में ओप्पो ने टीम इंडिया की जर्सी पर टाइटल स्पॉन्सर के राइट्स 1079 करोड़ में खरीदे थे.रिपोर्ट्स के मुताबिक ओप्पो को यह डील बहुत महंगी साबित हो रही थी. इसके चलते ओप्पो ने बायजू के लिए रास्ता साफ कर दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 अगस्त से शुरू हो रही टी20 और वनडे और टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ओप्पो के लोगो वाली जर्सी के साथ नज़र आएगी, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम के पास नया स्पॉन्सर होगा. (ये भी पढ़ें- एक अकाउंट से दूसरे Gmail में कैसे ट्रांसफर करें फोन के सारे नंबर, आसान है तरीका)


Loading...

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने BYJU'S  को भारतीय टीम की आधिकारिक मुख्य प्रायोजक बनने की घोषणा करते हुए कहा कि भारतीय टीम के साथ जुड़े रहने के लिए बीसीसीआई की तरफ से मैं OPPO को धन्यवाद देता हूं. भारतीय टीम का नया प्रायोजक बनने पर मैं BYJU'S  को बधाई देता हूं. भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए बीसीसीआई और BYJU अब मिलकर काम करेंगे.



बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि इस डील में बीसीसीआई को उतनी ही रकम मिलेगी, जितनी OPPO कंपनी दे रही थी. इसमें उसे कोई घाटा नहीं होने वाला है. ये डील 31 मार्च 2022 तक चलेगी. (ये भी पढ़ें-बिना WhatsApp खोले ही सुन पाएंगे चैट में आया Voice Message, जानें कैसे)

आपको बता दें, Byju's एजुकेशन सैक्टर से जुड़ी है, जो ऑनलाइन पढ़ाई कराने और कोचिंग के अलावा ट्यशून कराने के लिए फेमस है.  बता दें कि मार्च 2017 में OPPO ने भारतीय टीम की जर्सी के पांच साल के अधिकार के लिए विवो मोबाइल की 768 करोड़ रुपये की बोली को पछाड़ दिया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 8:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...