लाइव टीवी

Call of Duty ने PUBG को पीछे छोड़ा, पहले हफ्ते में 10 करोड़ से ज्यादा हुए डाउनलोड्स

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 6:47 PM IST
Call of Duty ने PUBG को पीछे छोड़ा, पहले हफ्ते में 10 करोड़ से ज्यादा हुए डाउनलोड्स
रॉयटर्स के अनुसार सबसे ज्यादा डाउनलोड्स अमेरिका में इसके बाद सबसे ज्यादा डाउनलोड्स इंडिया में हुए.

रॉयटर्स के अनुसार सबसे ज्यादा डाउनलोड्स अमेरिका में इसके बाद सबसे ज्यादा डाउनलोड्स इंडिया में हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 6:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल ऐप (Call of Duty Mobile App) ने डाउनलोड किए जाने के मामले में पबजी (PUBG) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. मंगलवार को इंडस्ट्री साइट सेंसर टावर ने इस बात की जानकारी दी. पबजी (PUBG), एपेक्स लीजेंड्स (Apex Legends) और फोर्टनाइट (Fortenite) के पहले हफ्ते में क्रमशः 2.63 करोड़, 25 करोड़ और 2.25 करोड़ डाउनलोड्स हुए हैं.

बता दें कि कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल 1 अक्टूबर को रिलीज़ हुआ. रिपोर्ट में कहा गया कि गूगल प्ले स्टोर (Google Play store) और ऐप्पल ऐप स्टोर (Apple Store) से करीब 10 करोड़ डाउनलोड्स हुए. इसमें सबसे खास बात यह है कि डेवेलपर ने चीन में अभी तक इस गेम को रिलीज़ नहीं किया है. पहले हफ्ते में क्रिएट किए गए प्लेयर बेस के मामले में मोबाइल इनसाइट के हेड रैंडी नेलसन ने कहा यह अब तक का सबसे बड़ा मोबाइल गेम लॉन्च था.

यह हिट वीडियो गेम फर्स्ट पर्सन शूटर है जो कि एलीट सोल्जर्स को पूरी दुनिया से टारगेट को शूट करते हुए दिखाता है. रॉयटर्स के अनुसार अमेरिका में पहले हफ्ते में इसके सबसे ज्यादा डाउनलोड हुए. इसके बाद सबसे ज्यादा डाउनलोड इंडिया में हुए. बता दें कि कॉल ऑफ ड्यूटी का मोबाइल वर्ज़न चायनीज़ कंपनी टेन्सेंट होल्डिंग लिमिटेड ने डेवेलप किया है जिसका फोर्टनाइट एपिक गेम्स और पबजी ब्लूहोल में भी भागीदारी है.

टेन्सेंट को बैटल रॉयल फॉर्मेट लाने का श्रेय दिया जाता है जहां पर तमाम प्लेयर्स ऑनलाइन एक दूसरे से लड़ते हैं और एक दूसरे को मारते हैं. 25 अक्टूबर को ऐक्टीविज़न कॉल ऑफ ड्यूटी का अगला कंसोल एडीशन लेकर आएगा. कंपनी ने कहा था कि आने वाले दिनों में यह और भी ज्यादा निवेश करेगा.


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 5:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...