लाइव टीवी

अब पुराने कपड़ों से भी हो सकती है कमाई, ये है तरीका

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 6:56 AM IST
अब पुराने कपड़ों से भी हो सकती है कमाई, ये है तरीका
Etashee, Elanic और OLX समेत कई ऐसी ऑनलाइन साइट हैं जिसका इस्तेमाल आप अपने पुराने कपड़े बेचने के लिए कर सकते हैं. इनसे आपको पुराने कपड़े की अच्छी कीमत मिल सकती है.

Etashee, Elanic और OLX समेत कई ऐसी ऑनलाइन साइट हैं जिसका इस्तेमाल आप अपने पुराने कपड़े बेचने के लिए कर सकते हैं. इनसे आपको पुराने कपड़े की अच्छी कीमत मिल सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 6:56 AM IST
  • Share this:
आजकल कपड़ों के फैशन काफी जल्दी-जल्दी बदल जाते हैं. इस वजह से लोग बदले हुए फैशन के हिसाब से नए कपड़े भी खरीद लेते हैं. ऐसे में एक बड़ी समस्या यह होती है कि पुराने कपड़ों का क्या करें, क्योंकि कई बार पुराने कपड़े इतने पुराने भी नहीं होते कि उन्हें फेंक दिया जाए. जबकि नए कपड़े खरीद लेने की वजह से पुराने कपड़े पहनने का मन भी नहीं होता. इसलिए आपके पास एक ही विकल्प बचता है कि आप उन्हें किसी को दे दें. लेकिन महंगे कपड़ों को किसी को देना भी थोड़ा सा मुश्किल होता है. ऐसी स्थिति में ये कपड़े घर में जगह घेरे रहते हैं. लेकिन अब एक दूसरा तरीका भी है जिसे अपनाकर आप अपने पुराने कपड़ों से न सिर्फ निजात पा सकते हैं, बल्कि उनके बदले पैसे भी कमा सकते हैं. तो हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में जिनके ज़रिए आप अपने पुराने कपड़ों को बेच सकते हैं-

Etashee-
Etashee एक ऑनलाइन साइट है जिसका इस्तेमाल आप अपने पुराने कपड़े बेचने के लिए कर सकते हैं. इससे आपको पुराने कपड़े की अच्छी कीमत मिल सकती है. चूंकि यह एक फैशन फोकस्ड साइट है इसलिए इससे आप नए के साथ-साथ पुराने कपड़े भी खरीद सकते हैं. इसके अलावा अपने पुराने कपड़े बेचने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Elanic-

इसके अलावा Elanic दूसरा प्लेटफॉर्म है जिस पर कपड़े बेचे जा सकते हैं. खास बात यह है कि इसके जरिए आप खरीददारों से बात भी कर सकते हैं. साथ ही बेचने के अलावा आप सेकेंड हैंड कपड़े खरीद भी सकते हैं. इस पर पुराने कपड़ों की अच्छी कीमत मिल जाती है.

Spoyl-
इस साइट पर आप पुराने कपड़ों के साथ-साथ ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी खरीद और बेच सकते हैं. इस पर आप किताबें भी बेच सकते हैं. इसका ऐप भी है जिसकी मदद से आपको खरीददारों से संपर्क भी कर सकते हैं जिससे कीमत के बारे में मोल-भाव भी कर सकते हैं.Refashioner-
इस साइट से आप तमाम मॉडल्स और एक्टर्स के कपड़े भी खरीद सकते हैं. साथ ही आप अपने पुराने जूते, बैग्स, कपड़े और अन्य सामान बेच सकते हैं.

OLX-
OLX के बारे में हम सभी जानते हैं इस पर पुराने कपड़ों के अलावा कई चीजें बेच सकते हैं. इससे आप कपड़े बेचने के अलावा खरीद भी सकते हैं, हालांकि ओएलएक्स पर आपको थोड़ा सा सतर्क रहने की ज़रूरत है, क्योंकि आए दिन लोगों के ठगे जाने की खबरें सामने आती हैं.

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 5:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर