अब यूं मिल जाएगी गायब हुई चाबी या पर्स, आ गया नया डिवाइस

कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी टाइल ने Tile mate नाम का Bluetooth Tracker लॉन्च किया है जो कि चाबी, पर्स या गैजेट के साथ चिपक जाएगा और उसे खोजने में मदद करेगा.

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 3:12 PM IST
अब यूं मिल जाएगी गायब हुई चाबी या पर्स, आ गया नया डिवाइस
सोर्सः ट्विटर
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 3:12 PM IST
अब एक ऐसा डिवाइस आ गया है जो कि घर छोटे-छोटे और ज़रूरी सामान जैसे चाबी, पर्स खोने से पर आपको यूं दिला देगा. कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी टाइल ने Tile mate नाम का Bluetooth Tracker लॉन्च किया है जो कि चाबी, पर्स या गैजेट के साथ चिपक जाएगा. यह ब्लूटूथ आपके फोन में डाउनलोड किए गए ऐप से कनेक्टेड होगा. खो जाने पर आप सामान की सही स्थिति जानी जा सकती है या उस पर रिंग भी किया जा सकता है. भारत में इस ट्रैकर की कीमत 2499 रुपये हैं.

एक साल तक चलेगी बैटरी-
चौकोर आकार का एक ट्रैकर है और इसके किनारे एक होल दिया गया है, जिसके मदद से इसे आसानी से की-रिंग या किसी सामान से फंसाया जा सकता है. इसकी खासियत है रिप्लेसेबल बैटरी जो कि एक साल तक चलती है. कंपनी का कहना है कि बुधवार को भारत में लॉन्च टाइल के 1.5 करोड़ से ज्यादा ट्रैकर्स ग्लोबली बेचे जा चुके हैं और रोज 40 लाख से ज्यादा सामान इनकी मदद से यूजर्स को मिलते हैं. इसके साथ ही ऐप स्टोर और प्ले स्टोर पर अवेलेबल Tile ऐप आपको स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना होता है, जो ट्रैकर का पता लगाने में आपकी मदद करता है। इसका वजन केवल 7.5 ग्राम है.



(ये भी पढ़ेंः अगले महीने से यूज़ नहीं कर पाएंगे YouTube की ये खास सर्विस)
पूरे घर में होगी रेंज-
इस ट्रैकर की रेंज 150 फीट तक होगी जो कि लगभग पूरे घर को कवर करेगी. किसी सामान के खोने की स्थिति में यूज़र्स मैप पर देख सकते हैं कि आखिरी बार वह सामान किस लोकेशन पर था. अगर सामान 150 फीट से ज्यादा दूरी पर है तो टाइल कम्युनिटी पर टैप करके इसका पता लगाया जा सकता है क्योंकि टाइल कम्युनिटी पर टैप करके इस ऐप को यूज़ करने वाले बाकी लोग भी मदद करत सकते हैं.इसके अलावा स्मार्ट अलर्ट्स, अनलिमिटेड शेयरिंग और लोकेशन हिस्ट्री जैसी प्रीमियम सर्विसेज भी अनलॉक की जा सकती हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 3:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...