LIVE NOW

Chandrayaan-2 LIVE: लैंडर से संपर्क टूटा, PM मोदी बोले- हिम्मत के साथ आगे बढ़ें, मैं आपके साथ हूं

Chandrayaan-2: इसरो (ISRO) में मौजूद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि देखिए जीवन में उतर चढ़ाव आते रहते हैं. ये कोई छोटा अचीवमेंट नहीं है, देश आप पर गर्व करता है. फिर से कम्युनिकेशन शुरू हुआ तो अब भी उम्मीद बची है.

Hindi.news18.com | September 7, 2019, 2:51 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 7, 2019

हाइलाइट्स

2:35 am (IST)
2:34 am (IST)
2:23 am (IST)

इसरो में मौजूद पीएम मोदी ने कहा कि देखिए जीवन में उतर चढ़ाव आते रहते हैं. ये कोई छोटा अचीवमेंट नहीं है, देश आप पर गर्व करता है. फिर से कम्युनिकेशन शुरू हुआ तो अब भी उम्मीद बची है. मेरी तरफ से वैज्ञानिकों को बधाई, आप लोगों ने विज्ञान और मानव जाति की बहुत बड़ी सेवा की है. मैं पूरी तरह आपके साथ हूं हिम्मत के साथ चलें.

2:21 am (IST)

इसरो ने कहा है कि 2.1 किलोमीटर पर संपर्क टूटा.

2:20 am (IST)

इसरो के चेयरमैन के सिवन ने कहा कि लैंडर से आर्बिटर का संपर्क टूटा. लैंड होने की जगह से 2.1 किमी पहले लैंडर से आर्बिटर का संपर्क टूटा. हालांकि अभी डेटा का इंतजार है.

2:14 am (IST)

आर्बिटर से विक्रम का संपर्क हुआ. चंद्रयान-2 से संपर्क हुआ. सफल लैंडिंग की घोषणा का इंतजार.

2:02 am (IST)

लैंडर विक्रम लैंडिंग साइट की तलाश कर रहा है. हालांकि आखिरी पलों में वहां मौजूद सभी लोगों के चेहरे पर चिंता की लकीरें दिख रही हैं.

1:52 am (IST)

चांद पर उतरने के अंतिम चरण में चंद्रयान-2.

1:51 am (IST)

विक्रम लैंडर चांद से केवल कुछ ही मीटर दूर रह गया है.

1:49 am (IST)

विक्रम लैंडर ने सफलता पूर्व अपनी गति कम कर ली है. वह चांद की सतह के बेहद करीब पहुंच चुका है.

LOAD MORE
Chandrayaan-2 LIVE: इसरो (ISRO) का चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) से संपर्क टूट गया है. चंद्रयान-2 को चांद पर 'सॉफ्ट लैंडिंग' करनी थी लेकिन इसरो से उसका संपर्क टूट जाने के कारण इससे जुड़ी कोई भी जानकारी अभी नहीं मिल पा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी बेंगलुरु के इसरो सेंटर में इस ऐतिहासिक पल को देखने के लिए मौजूद रहे. इस दौरान उनके साथ 70 छात्र-छात्राएं भी मौजूद थे.

चंद्रयान-2 से संपर्क टूटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'देखिए जीवन में उतर चढ़ाव आते रहते हैं. ये कोई छोटा अचीवमेंट नहीं है. देश आप पर गर्व करता है. फिर से कम्युनिकेशन शुरू हुआ तो अब भी उम्मीद बची है. मेरी तरफ से वैज्ञानिकों को बधाई, आप लोगों ने विज्ञान और मानव जाति की बहुत बड़ी सेवा की है. मैं पूरी तरह आपके साथ हूं हिम्मत के साथ चलें.

यहां पढ़ें  Chandrayaan 2  के लॉन्च से जुड़ी Live Updates
Loading...