अपना शहर चुनें

States

Alert! तुरंत बदलें ये सेटिंग्स, नहीं ताे हैक हाे सकता है आपका WhatsApp

 सिर्फ एक छाेटी सी सेटिंग्स से आप इससे बच सकते है
सिर्फ एक छाेटी सी सेटिंग्स से आप इससे बच सकते है

हैकर्स ने एक ऐसा तरीका इजाद किया है जिससे वाे कहीं दूर से भी आपके WhatsApp काे हैक कर उसे अपनी डिवाइस में एक्टिव कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 11:34 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. साइबर सिक्याेरिटी एक्सपर्ट जैक डॉफमैन (Zak Doffman) ने सभी WhatApp यूजर्स काे अलर्ट किया है कि वे तुरंत ही अपनी सेटिंग्स में बदलाव कर लें वर्ना उनका WhatsApp हैक हाे सकता है.


वह कहते हैं कि हैकर्स ने WhatsApp अकाउंट का एक्सेस लेने के लिए एक नए तरीके का इजाद किया है. जिसमें मैलवेयर के जरिए हैकर्स दूर से ही आपके फाेन में आने वाला छह डिजिट का वैरीफिकेशन वाला काेड हासिल कर सकते हैं जिसके बाद हैकर उनके डिवाइस पर आपका WhatsApp रन कर सकते हैं. इस स्कैम का खुलासा पिछले साल यूके के एक मीडिया हाउस ने भी किया था. फिर भी इस तरह की हैकिंग काफी बढ़ गई जिसे सिर्फ एक सेटिंग बदल कर बचा जा सकता है.


यह करनी हाेगी सेटिंग


WhatsApp यूजर्स यदि हैकिंग से बचना चाहते हैं ताे इसके लिए उन्हें एक छाेटी से सेटिंग करनी हाेगी या यू कहे यदि अब तक नहीं किया है ताे इस सेटिंग काे बदलना हाेगा. यह सेटिंग है टू-स्टेप वेरिफिकेशन की जिसमें आपकाे एक छह डिजिट का काेड सेट करना हाेता है. इसे सेट करने के बाद आप निश्चिंत हाे सकते है ऐसा इसलिए क्याेंकि इसके बाद आप जब भी किसी दूसरे डिवाइस से WhatsApp लॉग इन करेंगे ताे आपकाे वैरीफिकेशन काेड की जरूरत नहीं हाेगी आप इस काेड से भी लॉग इन कर सकेंगे. 


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज