होम /न्यूज /तकनीक /क्या अब ChatGPT के लिए भी देने पड़ेंगे पैसे? सामने आया प्रोफेशनल प्लान, इतनी है कीमत

क्या अब ChatGPT के लिए भी देने पड़ेंगे पैसे? सामने आया प्रोफेशनल प्लान, इतनी है कीमत

ChatGPT OpenAI का चैटबॉट है

ChatGPT OpenAI का चैटबॉट है

ChatGPT को पिछले साल सार्वजनिक किया गया था. तब से ये AI टूल सुर्खियों में है. हालांकि, ये अभी बीटा वर्जन में है और फ्री ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

OpenAI ने ChatGPT को पिछले साल लॉन्च किया था
ये एक पावरफुल AI टूल है जो काफी समय से चर्चा में है
अब इसका एक प्रोफेशनल प्लान सामने आया है

नई दिल्ली. OpenAI ने ChatGPT के लिए एक प्रोफेशनल प्लान ऑफर करना शुरू किया है. इस प्लान की कीमत एक महीने के लिए करीब $42 (लगभग 3,400 रुपये) रखी गई है. हालांकि, इस बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक अनाउंसमेंट नहीं की गई है.

इस महीने की शुरुआत में लिस्ट किए गए एडवांस फीचर्स के साथ OpenAI ने प्रोफेशनल अकाउंट के लिए एक वेटलिस्ट को जरूर शेयर किया था. हालांकि, इस पोस्ट में पेमेंट को लेकर कई बात नहीं कही गई थी. लेकिन, कंपनी ने कहा था कि वो ChatGPT को मोनेटाइज करने के बारे में सोच रही है.

एक हफ्ते पहले OpenAI ने एक अनाउंसमेंट में लिखा था कि हम ChatGPT को मोनेटाइज करने के बारे में सोच रहे हैं. हमारा लक्ष्य सर्विस को लगातार बेहतर बनाना और मेनटेन करना है और मोनेटाइजेशन एक तरीका है जिससे हम ये सुनिश्चित कर सकते हैं. हम कुछ लोगों से अर्ली फीडबैड के लिए 15 मिनट बात करना चाहते हैं. अगर आप बात करने में दिलचस्पी रखते हैं तो इस फॉर्म को भर दें.

कंपनी के को-फाउंडर ने किया था ट्वीट
OpenAI के प्रेसिडेंट और को-फाउंडर Greg Brockman ने 11 जनवरी को किए अपने एक ट्वीट में लिखा था कि हम ChatGPT के एक प्रोफेशनल वर्जन पर काम कर रहे हैं. इसमें हायर लिमिट्स और फास्ट परफॉर्मेंस मिलेगा. साथ ही इस ट्वीट में वेटलिस्ट का एक लिंक भी दिया गया था.

ये भी पढ़ें: ChatGPT: क्या Google को खा जाएगा ये ऐप, आम इंसानों की भाषा और व्यवहार को समझने में सक्षम

Linas Belinas के एक लिंक्डइन पोस्ट के मुताबिक, OpenAI द्वारा एक महीने के लिए $42 (लगभग 3,400 रुपये) में प्रीमियम प्लान दिखाया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक इस प्लान में यूजर्स को नो डाउनटाइम, फास्ट रिस्पॉन्स टाइम और फर्स्ट एक्सेस जैसे एक्सक्लूसिव बेनिफिट्स मिलेंगे. हालांकि, इस पोस्ट में यूजर ने ये नहीं बताया है कि क्या वे इसके लिए साइन अप कर पाए.

हालांकि, बाद में एक-दो और ट्विटर यूजर्स ने प्रीमियम प्लान को यूज कर पाने की जानकारी दी है. लेकिन, अभी तक कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है. हो सकता है कि ये कीमत टेस्ट का पार्ट हो. या इसे बाद में मास रोलआउट किया जाएगा. फिलहाल इसका फ्री वर्जन काम कर रहा है.

Tags: Apps, Artificial Intelligence, Tech news, Tech news hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें