कंपनी का दावा - बिना स्क्रीन गार्ड और कवर के इस्तेमाल करें iPhone 12, नहीं होगा कोई नुकसान

 iPhone 12

iPhone 12

Apple का मानना है कि इसके iPhone 12 को बिना किसी केस या स्क्रीन गार्ड के इस्तेमाल कर सकते हैं और यह इतना टिकाऊ है कि इसे रफ-एंड-टफ यूज किया जा सकता हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 3:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: क्या आप स्क्रीन गार्ड या केस के बिना अपने फोन का उपयोग करने की कल्पना कर सकते हैं? शायद नहीं, लेकिन Apple का मानना है कि इसके iPhone 12 को बिना किसी केस या स्क्रीन गार्ड के इस्तेमाल कर सकते हैं और यह इतना टिकाऊ है कि इसे रफ-एंड-टफ यूज किया जा सकता हैं. iphone 12 के इस फीचर्स के बारे में विज्ञापन के द्वारा कस्टमर्स को आसानी से समझया गया है, जिसमें फोन को बहुत ही रफ्ली इस्तेमाल किया गया और फ़ोन अपनी ड्यूरेबिलिटी में पूरी तरह से खरा उतरा है. एप्पल iphone12 को पिछले साल अक्टूबर में लांच किया गया जिसकी कीमत 79,900 रुपये है.

एप्पल का दावा है कि iphone 12 में सिरेमिक ग्लास लगाया गया है जो किसी अन्य स्मार्ट फोन के ग्लास कि तुलना में काफी टफ है. जहां हम अपना फोन स्क्रीन गार्ड के बिना उपयोग करने कि सोच नहीं सकते वंही आप इस फ़ोन बिना स्क्रीन गार्ड के बिना किसी स्क्रेच के यूज़ कर सकते है.

यह भी पढ़ें: फिर से शुरू हुई SMS के नए नियम की प्रक्रिया, जानें क्या है SMS स्क्रबिंग और कैसे होगा ग्राहकों को फायदा

उदाहरण से समझिए
आपको बता दें इस बारे में ऐड में एक शेफ का उदाहरण दिया गया है, जिसमे शेफ को अंडा तोड़ते हुए सब्जियों को नाइफ से काटते हुए फ़ोन को आटा व अन्य चीजों से गन्दा करते हुए देखा जा सकता है. उसके बाद फ़ोन फर्श पर गिर जाता है और बाद में शेफ़ इसे नल के नीचे साफ़ करने लग जाता हैं, जो फ़ोन का वाटरप्रूफ होने का सबूत देता है. इस विज्ञापन का यह अर्थ नहीं के आप इसे दिवार पर फेंके जिससे ये टूट भी सकता है. iphone 12 में IP68 भी है जो इसे डस्ट से इसे बचाता है

इसके फीचर्स की बात करे तो इसमें ड्यूल LED, ड्यूल-टोन, फ्लैश, HDR (photo/panorama) इंटरनल मेमोरी 64GB 4GB RAM, 128GB 4GB RAM, 256GB 4GB RAM NVMe है.

यह भी पढ़ें: Flipkart ऐप का Game Zone आपको घर बैठे जिता सकता है ढेरों इनाम, यहां जानें आसान तरीका



इसमें सिरेमिक ग्लास होते हुए भी हम आपको सुझाव देंगे के आप इसपर कवर का उपयोग करें जिससे किसी स्क्रेच की कभी कोई संभावना न रहे. आजकल सभी फ़ोन वाटरप्रूफ आ रहे है जिसके लिए हम आपको सुझाव देंगे कि आप इसे गहरे पानी से बचाए जैसे समुद्र का पानी क्यूंकि यह खारा होता है जो आपके फ़ोन को ख़राब कर सकता है. इसके अलावा फोन पर सोप या डिटर्जेंट का कभी भी इस्तेमाल ना करें. बाकि तो ये एप्पल का पंच लाइन है “relax ये iphone 12 है”, जिसपर आपका और हमारा आप पर यक़ीन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज