अपना शहर चुनें

States

Xioami के नए फोन में मिलेगा कर्व्ड वॉटरफॉल डिस्प्ले, नहीं है कोई बटन, बेज़ल और पोर्ट

Xiaomi ने बिना बटन के कॉन्सेप्ट फोन पेश किया है. (Photo: Xiaomi/twitter)
Xiaomi ने बिना बटन के कॉन्सेप्ट फोन पेश किया है. (Photo: Xiaomi/twitter)

इस फोन का लगभग पूरा फ्रेम स्क्रीन में कवर किया गया है. शियोमी के इस फोन में कोई बटन या पोर्ट नहीं है, जिससे फ्यूचरिस्टिक यूनिबॉडी नो-पोर्ट डिज़ाइन को बढ़ावा देगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2021, 2:09 PM IST
  • Share this:
ग्लोबल टेक्नोलॉजी लीडर शियोमी (Xiaomi) ने हाल ही में ऑफिशियल रूप से अपना पहला क्वाड-कर्व्ड वॉटरफॉल स्क्रीन कॉन्सेप्ट (Waterfall screen concept phone) स्मार्टफोन पेश किया हैं. इसका मतलब ये हुआ कि फोन के किसी भी कॉर्नर पर कोई बटन या पोर्ट नहीं होगा. 88 डिग्री हाइपर क्वाड-कर्व्ड स्क्रीन डिज़ाइन विजुअल इंटरफेस को फोन की सतह पर पानी की तरह बहने जैसा एहसास कराता है. इस फोन का लगभग पूरा फ्रेम स्क्रीन में कवर किया गया है. शियोमी के इस फोन में कोई बटन या पोर्ट नहीं है, जिससे फ्यूचरिस्टिक यूनिबॉडी नो-पोर्ट डिज़ाइन को बढ़ावा देगा.

शियोमी ने कहा कि क्वाड- कर्व्ड वाटरफॉल डिस्प्ले में कंपनी की नई सफलता, नई ऑपर्च्युनिटी, और प्रोग्रेस की उम्मीद हैं. इसमें 88 डिग्री अल्ट्रा क्वाड-कर्व्ड ग्लास को ग्लास प्रोडक्शन की तकनीकी लिमिट के परे है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Vivo का 6 कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM और 4,500mAh की बैटरी)



चारों साइड पर डीप 88° मोड़ के साथ ये हाईपर-कवर्ड ग्लास के एक टुकड़े को चमकने के लिए सेल्फ-डेवलपमेंट ग्लास को प्रोसेसिंग इक्विपमेंट कि आवश्यकता होती है. कंपनी ने कहा, ‘ये क्रांतिकारी डिजाइन ये सुनिश्चित करता है कि फोन के लगभग सभी पार्ट्स डिस्प्ले से ढके हों.’
लॉन्च हुई Mi Air Technology
शियोमी ने पिछले महीने Mi Air Charge Technology नाम से चार्जिंग का एक नया रूप पेश किया था, जो कई मीटर के दायरे में डिवाइस को चार्ज करने में सक्षम हैं.

(ये भी पढ़ें- BSNL ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! फ्री में मिल रहा 4G SIM कार्ड, 31 मार्च तक है मौका)

मौजूदा समय में शियोमी की रिमोट चार्जिंग तकनीक सिंगल डिवाइस के लिए 5-वाट रिमोट तक चार्ज करने की क्षमता है. इसके अलावा एक ही समय में कई डिवाइस को भी चार्ज  किया जा सकता है. खास बात ये है कि इसमें कोई भी रुकावट चार्जिंग क्षमता को कम नहीं करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज