लाइव टीवी

Corona Virus का मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस पर भी पड़ा असर, नोकिया और वीवो जैसी कंपनियां नहीं करेंगी शिरकत

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 12:02 PM IST
Corona Virus का मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस पर भी पड़ा असर, नोकिया और वीवो जैसी कंपनियां नहीं करेंगी शिरकत
अब केवल हुवावे, ZTE और सैमसंग ही वे बड़ी टेलिकॉम नेटवर्क गियर मेकर कंपनियां हैं, जो MWC 2020 में भाग लेंगी.

नोकिया (Nokia) का कहना है कि कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस तरह का कदम उठाया गया है. कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर दूसरी भी कई छोटी कंपनियों ने अपने को इससे बाहर कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 12:02 PM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर दुनिया में हर जगह देखने को मिल रहा है. कोरोना वायरस की वजह से जहां चीन को जाने वाली कई फ्लाइट्स कैंसिल की गईं, वहीं बुधवार को फिनलैंड की टेलीकॉम कंपनी नोकिया (Nokia) और अमेरिका की नेटवर्क कंपनी सिस्को (Cisco) ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (Mobile World Congress) में अपनी भागीदारी को रद्द करने का ऐलान किया है. इस इवेंट का आयोजन हर साल स्पेन के बार्सिलोना में किया जाता है. नोकिया ने कहा कि कंपनी ने MWC 2020 से बाहर निकलने का फैसला किया है.

कंपनी का कहना है कि कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस तरह का कदम उठाया गया है. कोरोना वायरस को लेकर दूसरी भी कई छोटी कंपनियों ने अपने को इससे बाहर कर लिया है. इससे पहले Ericsson ने भी इस इवेंट में शामिल नहीं होने का ऐलान किया था. अब केवल हुवावे, ZTE और सैमसंग ही वे बड़ी टेलिकॉम नेटवर्क गियर मेकर कंपनियां हैं, जो MWC 2020 में भाग लेंगी.



LG, वीवो, NTT डोकोमो, सोनी, अमेजन, फेसबुक, मीडियाटेक, इंटेल, Nvidia जैसी कई बड़ी कंपनियों ने भी इससे पहले सालाना टेलिकॉम सेक्टर के इवेंट से निकलने का ऐलान किया था. इसके साथ ही अमेरिकी कंपनी सिस्को ने भी ऐलान कर कहा कि उन्होंने फरवरी 24 से 27 तक बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में भागीदारी से निकलने का मुश्किल फैसला लिया है.

24 से 27 फरवरी तक है इवेंट-
मोबाइल कांग्रेस के इस इवेंट का आयोजन स्पेन के बार्सिलोना में 24 से 27 फरवरी को बीच होना था. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का आयोजन करने वाले GSM एसोसिएशन ने कहा कि कोरोनावायरस ने कई भाग लेने वालों के लिए रुकावट कर दी है जिसमें खासकर चीन से आने वाले 5,000-6,000 लोग शामिल हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 12:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर