लाइव टीवी

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जियो ने शुरू की खास मुहिम

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 6:17 PM IST
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जियो ने शुरू की खास मुहिम
सरकार द्वारा बनाए गए MyGov Helpdesk रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की सब्सिडियरी जियो हैप्टिक टेक्नॉलजी से पावर्ड है. यह चैटबॉट जियो हैप्टिक द्वारा विकसित किया गया है

सरकार द्वारा बनाए गए MyGov Helpdesk रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की सब्सिडियरी जियो हैप्टिक टेक्नॉलजी से पावर्ड है. यह चैटबॉट जियो हैप्टिक द्वारा विकसित किया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 6:17 PM IST
  • Share this:
पूरे देश में फैले कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने आगे बढ़कर एक मुहिम #CoronaHaaregaIndiaJeetega शुरू की है. रिलायंस ने इसके पहले भी कोरोना वायरस से बचाव को लेकर अपना सपोर्ट जारी रखा है. रिलायंस ने अब इससे लड़ने के लिए रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस रिटेल, जियो, रिलायंस लाइफ साइंस और रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के 6 लाख कर्मचारियों को इस ऐक्शन प्लान का हिस्सा बनाया है.

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रिलायंस ने उठाए हैं ये कदम-
इसके लिए रिलायंस ने पूरी तरह से Covid-19 को समर्पित देश का पहला अस्पताल खोला है. बृहन्नमुंबई म्युनिसिपल को-ऑपरेशन (बीएमसी) के साथ मिलकर खोले गए इस अस्पताल का नाम सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल है. 100 बिस्तरों वाला यह अस्पताल मुंबई में है. इसकी पूरी तरह से रिलायंस फाउंडेशन द्वारा फंडिंग की जा रही है. सारे बेड्स में वेंटिलेटर, पेसमेकर, डायलिसिस मशीन जैसी जरूरी इक्विपमेंट की व्यवस्था है.

. इस विपरीत समय में रिलायंस फाउंडेशन अलग अलग शहरों में कई एनजीओ के साथ मिलकर लोगों को फ्री भोजन भी उपलब्ध कराएगा.



. रिलायंस ने मुंबई के लोधीवली में पूरी तरह से इक्विप्ड आइसोलेशन सेंटर बनाया है और इसे जिला अथॉरिटी को हैडओवर कर दिया है.

. रिलायंस रोज़ाना एक लाख फेस मास्क और कोरोना वायरस से लड़ने वाले हेल्थ वर्कर्स के लिए कपड़े व सूट का प्रोडक्शन करने के लिए अपनी प्रोडक्शन क्षमता को बढ़ा रहा है.

वहीं जियो ने इसके लिए कोरोना हारेगा इंडिया जीतेगा मुहिम की शुरुआत की है जिससे ऐसे मुश्किल समय में लोग रिमोट वर्किंग, रिमोट लर्निंग के माध्यम से एक दूसरे से जुड़े रहेंगे और सुरक्षित रह सकेंगे. जियो ने कहा कि इस मुश्किल की घड़ी में हम सब साथ हैं. जियो ने स्टूडेंट्स, एजुकेशनल एंड हेल्थकेयर इंस्टीट्यूशन द्वारा अपने प्रोफेशनल जरूरतों को पूरा किए जाने के लिए माइक्रासॉफ्ट टीम के साथ कोलैबोरेशन किया है.

लोगों द्वारा कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी के लिए सरकार द्वारा बनाए गए MyGov Helpdesk रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की सब्सिडियरी जियो हैप्टिक टेक्नॉलजी से पावर्ड है. यह चैटबॉट जियो हैप्टिक द्वारा विकसित किया गया है और इसे समय समय पर अपडेट भी किया जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 6:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर