WhatsApp का नया मैसेंजर ऐप, इस तरह कर सकते हैं 50 लोगों से एक साथ बात

WhatsApp का नया मैसेंजर ऐप, इस तरह कर सकते हैं 50 लोगों से एक साथ बात
इस तरह यूज करें Whatsapp मेसेंजर रूम

WhatsApp मेसेंजर रूम से यूज़र्स एक सिंगल वीडियो कॉल (Video call) पर एक साथ 50 लोगों से जुड़ सकते हैं.

  • Share this:
देश में फैले कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चलते सभी राज्यों ने वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे रखी है. वर्क फ्रॉम होम (Work from home) में लोग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आराम से घर बैठे ऑफिस वर्क कर रहे हैं. लेकिन इसमें सबसे बड़ी समस्या कम्यूनिकेशन गैप की थी, जिसके चलते फेसबुक ने कुछ समय पहले मेसेंजर रूम (Messenger Rooms) फीचर लॉन्च किया था. इस फीचर की मदद से एक साथ 50 लोगों को जोड़कर आसानी से बात की जा सकती है.

इस फीचर को अब WhatsApp ने भी लॉन्च कर दिया है, जिससे एक रूम बना उसमें 50 लोगों को एक साथ कनेक्ट किया जा सकता है. तो आइए जानते हैं फीचर को उपयोग करने का तरीका...

रूम क्रिएट करने के लिए ये है जरूरी
सबसे पहले तो वॉट्सएप की इस सुविधा के लिए यूजर्स का फेसबुक अकाउंट होना जरूरी है. साथ ही यूजर्स के पास फेसबुक Messenger ऐप के लेटेस्ट वर्जन और फेसबुक लॉगिन होना चाहिए. ये फीचर एंड्रॉइड, आईफोन और डेस्कटॉप के लिए समान ही है. Room को बनाने या फिर ज्वॉइन करने के लिए वॉट्सऐप का लेटेस्ट ऐंड्रॉयड वर्जन होना चाहिए.
Whatsapp मेसेंजर रूम क्रिएट करने का तरीका


सबसे पहले वॉट्सएप खोलें उसके बाद कॉल टैब पर जाएं. जैसे ही कॉल टैब खोलेंगे तो उसमें Create a room ऑप्शन दिखेगा जिस पर क्लिक करें, इसके बाद Messenger ऑप्शन में Continue पर क्लिक करें. अब आपको मोबाइल ब्राउज़र के ज़रिए मैसेंजर ऐप या मैसेंजर वेबसाइट पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा क्योंकि रूम फीचर वॉट्सऐप के बाहर काम करता है. अब Try it पर टैप करें.

मेसेंजर रूम को दें नाम
Try it पर क्लिक करने के बाद Create Rooms को टैप कर Room का नाम इंटर करें. लास्ट में Send Link on WhatsApp पर क्लिक करें. इससे वॉट्सऐप रि-ओपन हो जाएगा. इसके रि-ओपन होने के बाद आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में से जिसको भी इसमें एड करना चाहते हैं सर्च कर ऐड करें. अगर किसी के साथ रूम की लिंक शेयर करना चाहते हैं उस ग्रुप चैट्स को सर्च करें. इसके बाद शेयर करने के लिए Arrow बटन पर टैप कर दें.

ये भी पढ़ें : Royal Enfield ने महिलाओं के लिए लॉन्च की राइडिंग गियर और कपड़ों की नई रेंज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading