Home /News /tech /

creators can earn money from instagram and facebook know how to become millionaire with zuckerberg tips aaaq

Instagram और Facebook से कर सकते हैं मोटी कमाई! मार्क ज़करबर्ग ने खुद बताया तरीका...

Instagram-Facebook से कमाई का मौका

Instagram-Facebook से कमाई का मौका

Earn from Facebook and Instagram: मार्क ज़करबर्ग ने कहा कि कंपनी सभी योग्य क्रिएटर्स के लिए ‘Stars’ नाम के अपना टिपिंग फीचर ला रही है ताकि ज़्यादा लोग अपने रील, लाइव या VOD वीडियो से कमाई शुरू कर सकें. ज़करबर्ग ने अपने दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए पैसे कमाने के नए तरीकों का ऐलान किया है.

अधिक पढ़ें ...

Earn from Facebook and Instagram: आजकल लोग अपने स्मार्टफोन पर फेसबुक, (Facebook) ट्विटर, (Twitter) इंस्टाग्राम (Instagram) जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ ज्यादा ही समय बिताते हैं. कई लोग अपने वीडियो रील्स (Reels) बनाकर भी इन प्लेटफॉर्म्स पर शेयर करते हैं. अब इन कंटेंट क्रिएटर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम के मालिक मार्क ज़करबर्ग ने एक बहुत बड़ी खुशखबरी दी है. फेसबुक के सीईओ जकरबर्ग ने अपने आधिकारिक पेज पर एक विस्तृत पोस्ट में कहा कि कंपनी 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किसी भी रेवेन्यू शेयरिंग रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक लगा देगी.

उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘हम 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सभी रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक लगा देंगे. इसमें पेड ऑनलाइन इवेंट, सब्सक्रिप्शन, बैज और बुलेटिन शामिल हैं.’

जकरबर्ग ने इसके साथ ही अपने दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए पैसे कमाने के नए तरीकों का भी ऐलान किया.  जकरबर्ग ने कहा कि ये सुविधाएं ‘Creators को मेटावर्स के बनाने में मदद करेंगी.’

(ये  भी पढ़ें- काम की बात! बिना फोन नंबर और ईमेल के भी Reset कर सकते हैं Gmail Password, नहीं होगी परेशानी) 

तो आइए जानते हैं इंस्टाग्राम और फेसबुक पर आने वाले ये फीचर्स क्या और कंटेंट क्रिएटर्स को कैसे मदद करेंगे.

1. Monetizing Reels: कंपनी फेसबुक पर क्रिएटर्स के लिए रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम खोल रही है, जो क्रिएटर्स को अपने इंस्टाग्राम रील्स को फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट करने और उन्हें वहां भी मोनेटाइज करने की सुविधा देगा.

2.Interoperable Subscriptions: ये फीचर क्रिएटर्स को पेमेंट करने वाले अपने सब्सक्राइबर को दूसरे प्लेटफॉर्म पर सब्सक्राइबर-ओनली फेसबुक ग्रुप्स तक पहुंच प्रदान करेगा.

3.Facebook Stars: इसके अलावा कंपनी सभी क्रिएटर्स के लिए स्टार्स नाम का एक टिपिंग फीचर शुरू करने जा रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने रील, लाइव या ऑन डिमांड वीडियो से कमाई शुरू कर सकें.

4.Creator Marketplace : ज़करबर्ग ने साथ बताया कि मेटा ने इंस्टाग्राम पर एक सेट प्लेस की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जहां क्रिएटर्स को खोजा और पेमेंट किया जा सकता है, और जहां ब्रांड नए पार्टनरशिप अवसरों को शेयर कर सकेंगे.

(ये भी पढ़ें-PHOTOS: 20 हज़ार रुपये से कम कीमत में आते हैं ये Gaming स्मार्टफोन, दमदार है प्रोसेसर)

5.Digital Collectibles:  ज़करबर्ग ने कहा कि कंपनी क्रिएटर्स के लिए इंस्टाग्राम पर डिस्प्ले NFT के लिए सपोर्ट का विस्तार कर रही है. ज़करबर्ग ने आगे कहा, ‘यूएस क्रिएटर्स के एक छोटे ग्रुप के साथ शुरू करते हुए हम इस सुविधा को जल्द ही फेसबुक पर भी लाएंगे. ताकि लोग इंस्टाग्राम और फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट कर सकें’.

Tags: Facebook, Instagram, Tech news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर