होम /न्यूज /तकनीक /

Tiktok जैसे फीचर पर काम कर रही है Amazon, कस्टमर्स को मिलेंगी प्रोडक्ट्स की वीडियो और तस्वीरें

Tiktok जैसे फीचर पर काम कर रही है Amazon, कस्टमर्स को मिलेंगी प्रोडक्ट्स की वीडियो और तस्वीरें

लाइव हुए अमेजन ऐप क्विज

लाइव हुए अमेजन ऐप क्विज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेजन अपने ऐप के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है. यह फीचर टिकटॉक से काफी मिलता-जुलता है.अमेजन के इस नए फीचर का नाम Inspire है. कंपनी इस फीचर का वर्तमान में कुछ कर्मचारियों के साथ टेस्टिंग कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

अमेजन अपने ऐप के लिए एक नए फीचर 'Inspire' की टेस्टिंग कर रही है.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फीचर टिकटॉक से काफी मिलता-जुलता है.
फिलहाल कंपनी कुछ कर्मचारियों के साथ फीचर की टेस्टिंग कर रही है.

नई दिल्ली. लगभग हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म युवा दर्शकों तो आकर्षित करने के लिए TikTok की नकल करने की कोशिश कर रहा है. इस लिस्ट में अब अमेजन का नाम भी जुड़ गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेजन आजकल अपने ऐप के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है. यह फीचर टिकटॉक से काफी मिलता-जुलता है.

AI प्रोडक्ट इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म वॉचफुल के अनुसार अमेजन अपने शॉपिंग ऐप के लिए टिकटोक जैसे वर्टिकल वीडियो फीड पर काम कर रहा है. नए फीचर के जरिए यूजर स्क्रॉल करके अमेजन पर लिस्ट प्रोडक्ट्स के वीडियो और फोटो देख सकेंगे. अमेजन के इस नए फीचर का नाम Inspire है. कंपनी इस फीचर का वर्तमान में कुछ कर्मचारियों के साथ टेस्टिंग कर रही है.

प्रोडक्ट के फोटो और वीडियो कर सकेंगे शेयर
इसे फीड के नीचे नेविगेशन बार में दिखाई देने वाले ‘डायमंड’ के साइज के आइकन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है. यह फीचर आपको टिकटोक और रील्स की याद दिला देगा. TikTok और रील्स की तरह इंस्पायर ग्राहकों के वीडियो और प्रोडक्ट्स की तस्वीरें भी दिखाता है. यह दिखाए गए प्रोडक्ट्स को पसंद करने, शेयर करने और खरीदने का एक विकल्प भी देता है.

यह भी पढ़ें- भूल गए हैं Gmail का पासवर्ड तो बिना मोबाइल नंबर और ईमेल ID ऐसे करें एक्‍सेस, बेहद आसान है तरीका

फीचर की टेस्टिंग जारी
रिपोर्ट के अनुसार अमेजन इस फीचर को अभी अपने कुछ एंप्लॉयीज के बीच टेस्ट कर रहा है. इसे आम यूजर्स के लिए कब तक रोलआउट किया जाएगा इस बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि कंपनी लगातार नए फीचर्स को टेस्ट करती रहती है ताकि यूजर्स की लाइफ को थोड़ा और आसान बनाया जा सके.

मेटा के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं
अगर अमेजन इस फीचर के साथ आगे बढ़ने की योजना बनाता है, तो इससे मेटा के लिए मुश्किलें
और बढ़ सकती हैं. बता दें कि टिकटोक की बढ़ती लोकप्रियता के कारण मेटा के बिजनेस को काफी नुकसान पहुंचा था. मेटा ने साल 2020 में यूजर्स के लिए Reels को इंट्रोड्यूस किया था. हालांकि TikTok के भारत से जाने के बाद मेटा का यह फीचर इंडियन यूजर्स के बीच तेजी से पॉप्युलर हुआ है.

अमेजन ने पहले भी कॉपी किए हैं कई फीचर्स
वैसे यह पहली बार नहीं है जब अमेजन ने सोशल मीडिया ऐप से प्रेरणा ली है. इससे पहले अमेजन ने इंस्टाग्राम के स्टेपल फीचर पोस्ट को भी कॉपी किया था. इसके अलावा अमेजन लाइव भी फेसबुक की लाइव शॉपिंग की कॉपी है. हालांकि आप यह न सोचें कि अमेजन इस फीचर से युवा दर्शकों को मज़ेदार या रचनात्मक वीडियो दिखाकर उनसे जुड़ना चाहता है.उसका उद्देश्य बस अधिक से अधिक यूजर्स को खरीदारी के लिए आकर्षित करना है.

Tags: Amazon, Tech news, Tech News in hindi, Technology, TikTok

अगली ख़बर